Home » क्राइम न्यूज़ » In Income tax department Raid noida authority engineer reveal billionaire of Asset
 

नोएडा में प्रोजेक्ट इंजीनियर के पास इनकम टैक्स के छापे में मिले होटल और कई फैक्ट्रियां

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 June 2018, 10:05 IST

आयकर विभाग की टीम ने आय से अधिक संपत्ति के मामले में नोएडा के असिस्टेट प्रोजेक्ट इंजीनियर बृजपाल चौधरी के यहां छापेमारी की जिसमें अरबों की संपत्ति का खुलासा हुआ है. इस छापेमारी के दौरान आयकर विभाग की टीम को इंजीनियर के पास अरबों की संपत्ति होने का खुलासा हुआ. वही छापेमारी की कार्रवाई करीब 10 घंटे तक चली.

ये भी पढ़ें-नवजात के साथ मां ने की ऐसी हरकत, वीडियो देख दंग रह जाएंगे

बता दें कि आयकर विभाग की टीम असिस्टेंट प्रोजेक्ट इंजीनियर बृजपाल चौधरी के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति के मामलें मे जांच पड़ताल कर रही है. इसी सिलसिले में जब विभाग की 15 अधिकारियों की टीम ने इंजीनियर बृजपाल चौधरी के घर और ठिकानों पर छापेमारी की तब यह बड़ा खुलासा हुआ.

1981 में बतौर जूनियर इंजीनियर बृजपाल चौधरी नोएडा प्राधिकरण में भर्ती हुए. इसके बाद  20 साल तक बृजपाल को कोई प्रमोशन नहीं मिला. लेकिन अपनी काली कमाई के जरिए इस इंजीनीयर ने अरबोें की संपत्ति जमा कर ली.

ये भी पढ़ें-राम मंदिर निर्माण के लिए पुजारियों की योगी को चेतावनी, कहा- 2019 चुनाव तक नहीं बना तो..

आयकर विभाग की टीम ने जब बृजपाल से पूछताछ की तोे इस इंजीनीयर ने नोएडा के सेक्टर 50 और 51 में भी अपनी करोड़ों की कोठी होने का खुलासा किया. इसके बाद विभाग की टीम ने इन दोनों जगहों पर पहुंच कर छापेमारी की. इसके अलावा सेक्टर 61 में एक होटल, कई शहरों में फैक्ट्री और नोएडा बुलंदशहर और गाजियाबाद में कई प्लॉट होने की जानकारी भी टीम को मिली है. तो वही बृजपाल ने यह सब राजनीतिक रसूख के दम पर किया है. 

First published: 8 June 2018, 10:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी