Home » क्राइम न्यूज़ » Jharkhan: Five young women allegedly gangraped when they went to street play against human trafficking
 

झारखंंड: 'मानव तस्करी' पर स्कूल में नुक्कड़ नाटक करने गईं 5 युवतियों से गैंगरेप, वीडियो भी बनाया

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 June 2018, 11:19 IST

झारखंंड से एक बहुत ही विचलित करने वाली खबर सामने आ रही है. खबर है कि झारखंड में मानव तस्करी के खिलाफ जागरूकता फैलाने और शिक्षा से बच्चों को जोड़ने के लिए नुक्कड़ नाटक करने गईं पांच लड़कियों के साथ गांव के अपराधियों ने गैंगरेप किया. शर्मनाक बात यह है कि झारखंड पुलिस द्वारा अपराधियों को बचाने की बात सामने आ रही है.

खबर के अनुसार, झारखंड में खूंटी के कोचांग में पांच लड़कियों के साथ गैंगरेप किया गया. खबर के अनुसार घटना की शिकार सभी पांचों लड़कियां एक निजी संस्था से जुड़ी हुई हैं. यह संस्था गांव-मुहल्ले में घूम-घूम कर लोगों को पलायन के खिलाफ जागरुक करने के प्रयास में जुटी है.

बताया गया कि 18 जून को भी ये लड़कियां अड़की थाना क्षेत्र के कोचांग इलाके में प्रचार-प्रसार के लिए गयी थी, इसी दौरान कुछ लोगों ने उनके साथ बदसलूकी की. संस्था से जुड़े लोगों ने इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी, लेकिन स्थानीय पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई नहीं करने पर संस्था की ओर से राजधानी में पुलिस मुख्यालय को जानकारी दी गयी.

पुलिस के मुताबिक, घटना को अंजाम देने वाले अपराधी पत्थलगड़ी में शामिल रहे है. घटना के अनुसार जब लड़कियां नुक्कड़ नाटक के लिए बुलावे पर कोचांग के मिशनरी स्कूल में पहुंचीं तो नाटक मंडली का स्कूल से ही अपहरण कर लिया गया.

पढ़ें-गुरु प्रेम की मिसाल: जब छात्रों के आंसुओ ने रोक दिया अध्यापक 'भगवान' का ट्रांसफर

मंडली के छह युवकों के साथ अमानवीय व्यवहार किया गया और पांच युवतियों के साथ गैंगरेप किया गया. यहां तक कि अपराधियों ने घटना का वीडियो भी बनाया और इसे वायरल करने की धमकी देकर युवतियों से चुप रहने को कहा.

पूरी घटना के बाद पीड़ित युवतियों को वापस कोचांग के उसी स्कूल में छोड़ दिया गया, जहां से अपहरण किया गया था. लेकिन इस स्कूल की सिस्टर्स ने मीडिया से बातचीत में युवतियों के अपहरण की बात तो स्वीकारी, मगर ये नहीं बता पाईं कि अपहरणकर्ता कौन थे और युवतियों को कहां ले गए.

First published: 22 June 2018, 11:19 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी