Home » क्राइम न्यूज़ » Jharkhand: A maulvi beaten in ranchi refused take name of hindu s god
 

नमाज पढ़कर लौट रहे मौलवी ने हिंदू देवी-देवताओं का नाम नहीं लिया तो जमकर पीटा

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 June 2018, 14:06 IST
(file photo)

झारखंड में नमाज पढ़कर घर लौट रहे एक मौलवी को जबरन हिंदू देवी-देवताओं के नाम पर पिटाई का मामला सामने आया है. खबर है कि नमाज पढ़कर लौट रहे एक मौलवी पर अज्ञात लोगों के एक समूह ने हमला बोल दिया. पीड़ित के साथियों ने दर्जन भर लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. साथियों का आरोप है कि मौलवी को लाठी-डंडे और रॉड से पीटा गया.

घटना राजधानी रांची के नगरी पुलिस स्टेशन के अंतर्गत घटी है. यहां एक मौलवी नमाज पढ़कर घर लौट रहा था. इस दौरान रास्ते में कुछ लोगों ने उनसे हिंदू देवता का नाम लेने के लिए कहा. जब उसने ऐसा करने से मना कर दिया तो कथित तौर पर उसे जमकर पीटा गया.

 

पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ जान से मारने की कोशिश करने का केस दर्ज कर लिया है. दर्ज शिकायत के अनुसार, ध्रुवा की नई सड़क के रहने वाले 50 साल के अजहर-उल-इस्लाम नमाज पढ़ने के लिए अगडू गांव गए थे. वह और उनके साथी इमरान देर रात मोटरसाइकिल से वापस लौट रहे थे. इस दौरान कुछ लोगों ने उन्हें दलादली चौक पर रोक लिया.

शिकायत के अनुसार, उनके और हमलावरों के बीच हिंदू देवता का नाम लेने को लेकर बहस हो गई. जिसके बाद उन्हें कथित तौर पर पीटा गया. इस बीच मौका पाकर इमरान वहां से भाग गया और पुलिस से मदद मांगी. नगरी के प्रभारी अधिकारी राम नारायण सिंह ने कहा, शिकायत के अनुसार एक समूह ने अजहर से धार्मिक नारा बोलने के लिए कहा. जिसके बाद दोनों के बीच बहस होने लगी और फिर समूह ने उसकी पिटाई कर दी.

पढ़ें- 'नायक' फिल्म की तरह पीयूष गोयल ने पत्रकार को दिया रेलमंत्री बनने का ऑफर, फिर हुआ ये..

इसके बाद घायल को अस्पताल ले जाया गया. वह अब खतरे से बाहर है. सिंह का कहना है कि जान से मारने की कोशिश का केस दर्ज कर लिया गया है. हालांकि पुलिस का यह भी कहना है कि पीड़ित द्वारा एक विशिष्ट देवता का नाम ना लेने की वजह से पीटे जाने की बात की अभी तक कोई प्रमाणिकता नहीं मिली है.

First published: 12 June 2018, 14:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी