Home » क्राइम न्यूज़ » Jharkhand: gang rape of a minor girl and burnt alive in front of family in Chatra
 

झारखंड: प्रेमी ने नाबालिग का करवाया गैंगरेप, फिर जिंदा जलाया, 14 गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 May 2018, 11:24 IST

झारखंड के चतरा जिले से एक दिल दहला देनेे वाली खबर सामने आई है. यहां 16 साल की लड़की से कथित गैंगरेप के बाद उसके घर में उस पर केरोसिन छिड़क कर जिंदा जला दिया गया. मामला ईटखोरी थाना क्षेत्र के केंदुआ गांंव का है.

खबर है कि इस मामले में पुलिस ने 14 नामजद अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है. चतरा के जिलाधिकारी जितेंद्र सिंह ने की इसकी पुष्टि की है. हालांकि छह नामजद अभियुक्त अभी भी पुलिस की पहुंच से दूर हैं. इस कांड में 20 लोगों के खिलाफ नामजद और दस अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

दरअसल, गुरुवार की रात गांव में लड़की से गैंगरेप किया गया. आरोप है कि लड़की के कथित प्रेमी ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर लड़की का गैंगरेप करवाया. इस घिनौनी घटना को लेकर गांव के मुखिया और ग्रामीणों ने मिलकर अस्मत लूटने वाले प्रेमी को पंचायत की बैठक में पचास हजार रुपये और 101 बार उठक-बैठक लगाने की सजा दी.

इस सजा के मिलने के बाद कथित प्रेमी ने अपना आपा खो दिया और पंचायत का फैसला सुनाए जाने के कुछ ही देर बाद ही अपने तीन दोस्तों के साथ प्रेमिका के घर में घुसकर उसे जिन्दा जलाकर मार डाला. लड़की को बचाने की कोशिश में उसकी मां के साथ भी मारपीट की गई. इसके बाद पीड़ित परिवार पुलिस के पास पहुंचा और मामले की रिपोर्ट की. 

इसके बाद ईटखोरी थाना में गांव के तीस लोगों के खिलाफ दुष्कर्म और हत्या का मामला दर्ज किया गया. इसमें दस आरोपी नामजद हैं. चतरा पुलिस ने कोणी पंचायत स्थित राजा केंदुआ गांव को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया है. मौके पर पुलिस उपाधीक्षक और एसडीपीओ समेत कई पुलिस अधिकारी और जवान कैम्प कर रहे हैं. गांव के लोगों से पूछताछ की जा रही है. डीसी ने राहत के लिए एक लाख रुपए का चेक अधिकारियों के माध्यम से पीड़ित परिवार को भिजवाया है.

पढ़ें- विपक्ष ने उठाए सवाल तो कर्नाटक दौरा छोड़ तूफान पीड़ितों से मिलने आगरा पहुंचे सीएम योगी

वहीं झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने भी चतरा में नाबालिग लड़की से दुष्कर्म और जिंदा जलाए जाने शोक प्रकट किया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि वो इस हृदयविदारक घटना से आहत हैं, एक सभ्य समाज में इस तरह की बर्बरता का कोई स्थान नहीं है. उन्होंने जिला प्रशासन को तत्परता दिखाते हुए दोषियों के खिलाफ त्वरित और कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.

First published: 5 May 2018, 11:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी