Home » क्राइम न्यूज़ » Jharkhand: Two people lynched for stealing cattle in Godda district
 

झारखंड: जानवर चोरी के शक में दो मुस्लिमों की मॉब लिंचिंग, पीट-पीटकर मार डाला

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 June 2018, 14:01 IST

झारखंड के गोड्डा जिले में दुल्लु गांव के कुछ लोगों ने दो शख्स की पीट-पीटकर कर हत्या कर दी. मृतक मुस्लिम समुदाय के बताये जा रहे हैं. पुलिस ने बताया कि जिले के देवदंड थाना क्षेत्र में मवेशी चुराने के संदेह में भीड़ ने दो लोगों की पीट-पीट कर हत्या कर दी. वहीं संथाल परगना के डीआईजी अखिलेश कुमार झा ने बताया कि आदिवासी बहुल दुल्लु गांव के मुंशी मूर्मू के घर से पांच लोगों ने कथित रूप से भैंस चुरा ली थी.

एनडीटीवी के एक रिपोर्ट के मुताबिक, मंगलवार रात देवडांड़ थाना क्षेत्र के ढुल्लू गांव में कुछ चोरों ने बैलों पर हाथ साफ करना चाहा. इस दौरान वह गांववालों की नजर में आ गए. पुलिस ने यह भी बताया कि जिन दो लोगों की मौत हुई है उनमें से एक आपराधिक पृष्ठभूमि का था और दूसरा उसका सहयोगी था. इसके अलावा पुलिस ने यह भी बताया कि पिटाई के बाद उन्होंने कथित तौर पर अपना जुर्म भी कबूल कर लिया था. जिसके बाद गांव वालों ने उनकी हत्या कर दी.

ये भी पढे़ं-रेलवे स्टॉफ ने 1000 साल बाद का काटा टिकट तो कोर्ट ने रेलवे पर लगा दिया जुर्माना

गांव वालो ने कुल 5 लोगों का पीछा किया, जिसमें से दो ही उनके हाथ आये. बाकि 3 अन्य भागने में कामयाब रहे. गांव वालों का ने दावा किया कि पांचों ने कुल 13 भैंसें चुराई थीं. इस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पीट-पीट कर हत्या के मामले में चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

वहीं उनके खिलाफ पुलिस ने हत्या और दंगा भड़काने की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. इसके अलावा गांव वालों की शिकायत के आधार पर पुलिस ने मवेशी चोरी का भी केस दर्ज किया है. इस पूरी घटना के बाद एसपी ने कहा कि यह पूरा मामला मवेशी चोरी का है. इलाके में तनाव न हो इसके लिए मजिस्ट्रेट सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल को गांव में तैनात किया गया है.

First published: 14 June 2018, 13:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी