Home » क्राइम न्यूज़ » Karnataka: Dalit man stripped, beaten up for allegedly touching upper-caste person’s motorcycle
 

कर्नाटक: दलित व्यक्ति ने गलती से छू ली बाइक, तो लोगों ने उच्च जाति के लोगों ने पूरे परिवार की कर दी पिटाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 July 2020, 21:17 IST
(NDTV)

कर्नाटक (Karnataka) के विजयपुरा जिले में कथिततौर पर एक दलित व्यक्ति (Dalit Man) और उसके परिवार को सिर्फ इसलिए डंडों, जूतों और लातों से पीट गया क्योंकि उसके उच्च जाति के लोगों की बाइक छू ली थी. सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में दिखाई दे रहा है कि कुछ लोग एक युवक को डंडों, जूतों और लातों से पीट रहे हैं. बताया जा रहा है कि दलित युवक किसी तरह वहां से बचकर भाग और उसने पुलिस में शिकयात की है.

बता दें, यह घटना शानिवार की है. एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार, वरिष्ठ पुलिस अधिकारी अनुपम अग्रवाल ने कहा,"शनिवार को तालीकोट इलाके के मीनाजी गांव में दलित व्यक्ति पर हमले के बारे में एक अत्याचार का मामला दर्ज किया गया था. यह आरोप लगाया गया था कि जब व्यक्ति ने गलती से ऊंची जाति के एक व्यक्ति की बाइक को छू गया था, तो उसके और उसके परिवार के सदस्यों के साथ लगभग 13 द्वारा मारपीट की गई."


खबर के अनुसार, मारपीट को लेकर दर्ज पुलिस शिकायत में 13 लोगों के नाम हैं, उनमें से कुछ को बाद में पूछताछ के लिए बुलाया गया था. भारतीय दंड संहिता (IPC) के तहत SC / ST एक्ट और धारा 143,147, 324, 354, 504, 506, 149 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस मामले में दलित व्यक्ति के खिलाफ भी एक केस दर्ज कराया गया है. आरोप है कि 32 वर्षीय ने दो लड़कियों को कपड़े धोता देख उनके सामने ही अपने कपड़े उतार दिए और उन्हें अश्लील इशारे करने लगा, जिसके बाद भीड़ ने उस व्यक्ति की पिटाई कर दी.

अनुपम अग्रवाल ने आगे बताया, "जब एक जांच टीम घटना स्थल पर पहुंची, तो लोगों ने टीम को बताया कि 32 वर्षीय की पिटाई की गई, जब उसने अपने कपड़े उतार दिए और कपड़े धोने वाली दो लड़कियों को अपने निजी अंग दिखाने शुरू कर दिए. हमने आईपीसी की धारा 354 के तहत काउंटर केस पंजीकृत कर लिया है."

बता दें, वीडियो में दिखाई दे रहा है कि जितने भी लोग इस व्यक्ति को पीट रहे हैं, किसी ने भी मास्क नहीं लगाया है, वो भी ऐसे समय में जब कोरोना वायरस के कारण कर्नाटक सबसे अधिक प्रभावित राज्यों में से एक हैं. राज्य में कोरोना वायरस के 59,652 मामले सामने आ चुके हैं जबकि 1,240 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

वो व्यक्ति जिसने चुन-चुनकर रेपिस्टों को उतारा मौत के घाट, आज तक रहस्य है इसकी पहचान

First published: 20 July 2020, 21:13 IST
 
अगली कहानी