Home » क्राइम न्यूज़ » Man beaten to death for theft of peacock in neemuch madhya pradesh
 

मोर चोरी के आरोप में मॉब लिंचिंग, भीड़ ने पीट-पीट कर युवक की ले ली जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 July 2019, 13:10 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर

मॉब लिंचिंग की पिछले दो दिनों से लगातार खबरे सुनने को मिल रही है. इसी बीच मध्य प्रदेश से भी दिल को दहला देने वाली घटना सामने आई है. जहां ग्रामीणों ने मिलकर एक युवक की पीट-पीटकर जान ले ली. घटना के बारे में बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश के नीमच जिले के कुकड़ेश्वर थाना क्षेत्र के गांव लसूडिया आतरी में शुक्रवार की रात ग्रामीणों ने चार लोगों को पकड़ा. इन चारों पर ग्रामीणों ने मोर चोरी का आरोप लगाया, लेकिन चार में से तीन शख्स मौका पाकर वहां से भाग गए. लेकिन एक शख्स ग्रामीणों के चंगुल में फंस गया.

ग्रामीणों ने इस शख्स की जमकर पिटाई की. बताया जा रहा है कि इस शख्स के बास चार मरे हुए मोर थे. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शख्स को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

प्रतीकात्मक तस्वीर

कुकड़ेश्वर पुलिस ने गांववालों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है, फिलहाल इस घटना के आरोप में 10 ग्रामीणों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस का कहना है कि अच्छे से जांच की जा रही है. मृतक शख्स का नाम हीरालाल बताया जा रहा है.

वहीं, अन्य 3 साथियों के खिलाफ वन्य प्राणी संरक्षण अधिनियम का मामला दर्ज किया गया है. सभी आरोपियों पर आईपीसी की धारा 307 के तहत मामला दर्ज किया गया है. इसमें हीरालाल की मौत के बाद 302 बढ़ाई जा सकती है.

बिहार के सारण में मॉब लिंचिंग, पशु चोरी के आरोप में 3 लोगों को बेरहमी से पीट-पीट कर मार डाला

First published: 20 July 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी