Home » क्राइम न्यूज़ » Meerut: Dalit boy brutally beaten and force to abuse BR Ambedkar
 

पहले दलित को लात-जूतों से पीटा फिर जबरन अांबेडकर को दिलवाई गाली, वीडियो वायरल

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 July 2018, 15:14 IST

यूपी के मेरठ में एक दलित युवक के साथ मारपीट और अत्याचार की खबर सामने आ रही है. खबर है कि दबंगों ने पहले तो उसे जमकर पीटा उसके बाद संविधान निर्माता डॉ. बाबा साहब अंबेडकर को उसके मुंह से गालियां भी दिलवाईं. दबंगों ने घटना का वीडियो बनाकर उसे वायरल भी किया. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मेरठ के परीक्षितगढ़ गांव में एक दलित युवक को पहले तो कुछ लोगों ने जमकर मारा पीटा इसके बाद उसे संविधान निर्माता डॉक्टर भीमराव अम्बेडकर जैसे महापुरुषों को गाली देने के लिए विवश किया. दलित से खुद के लिए जातिसूचक शब्द बोलने पर भी मजबूर किया.

पढ़ें- राजनाथ सिंह ने मुजफ्फरपुर रेप केस में CBI जांच पर कहा- बिहार सरकार चाहे तो करेंगे विचार

30 सेकंड के वीडियो में दलित युवक दोनों हाथ जोड़कर रहम की भीख मांग रहा है. लेकिन आरोपी उसे बड़ी बेरहमी से पीट रहे हैं और भद्दी-भद्दी गालियां दे रहे हैं. पुलिस ने बताया कि यह वीडियो 18 जुलाई का है. इस वीडियो के वायरल होते ही पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया. पुलिस ने मामले की गंभीरता को समझते हुए तीन आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है.

पुलिस ने बताया कि तीन आरोपियों के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट सहित कई धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है. मामले में एसपी ग्रामीण राजेश कुमार ने बताया कि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. मामले में आरोपी राहुल, भोलू और बीनू के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट के साथ ही धारा 323, 328, 341 और 365 के तहत मामला दर्ज किया है.

पढ़ें- उग्र हुआ मराठा आंदोलन- एक और युवक नदी में कूदा, कई जगह भड़की हिंसा

खबर के मुताबिक, कुछ युवकों ने लवली नामक दलित युवक को घर से फोन करके बुलाया. पहले वे लोग लवली को कहीं अनजान जगह पर ले गए और फिर उसे शराब पिलाकर उसके साथ मारपीट की. इसके बाद आरोपियों ने घटना का वीडियो भी बनाया. उसके बाद आरोपी पीड़ित को वहीं छोड़ कर चले गए.

First published: 24 July 2018, 15:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी