Home » क्राइम न्यूज़ » Minor boy attempt to suicide during playing online game in Kota
 

ऑनलाइन गेम खेल रहा था बच्चा, तभी पहनी चूड़ी और मंगलसूत्र फिर लगा ली फांसी

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 June 2019, 14:11 IST

आज मोबाइल हर इंसान की जरूरत ही नहीं बन गया है बल्कि बच्चों के लिए ये किसी खिलौने से कम नहीं है. अक्सर युवाओं को आपने मोबाइल पर गेम खेलते देखा होगा, लेकिन ये किसी की जान भी ले सकता है. ऐसा ही एक मामला राजस्थान के कोटा से आया है. जहां मोबाइल पर ऑनलाइन गेम खेलते वक्त 12 साल के एक लड़के ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली.

बताया जा रहा है कि लड़के ने जब आत्महत्या की उस वक्त कमरे में वह अकेला था. उसने अपने हाथों में चूड़िया और गले में मंगलसूत्र पहन रखा था. लड़के के घरवालों का कहना है कि वह इन दिनों मोबाइल पर ब्लू व्हेल जैसा कोई गेम खेलता रहता था. उसी के चलते उसने खुदकुशी कर ली.

बता दें कि कोटा में ऑनलाइन गेम के दौरान जान देने का ये पहला मामला है. मृतक लड़के की पहचान कुशाल के रूप में हुई है. वह विज्ञान नगर में रहता था. इन दिनों स्कूल की छुट्टियां होने की वजह से वह पूरे दिन घर पर ही रहता था. परिजनों का कहना है कि कुछ दिनों से वह मोबाइल पर कोई ऑनलाइन गेम खेल रहा था. उसी की नतीजा है कि उसने फांसी लगाकर जान दे दी.

घरवालों का कहना है कि सोमवार की रात वह खाना खाकर अपने कमरे में सोने गया था, मंगलवार की सुबह जब वह काफी देर तक कमरे से नहीं निकला तो परिजनों ने उसके कमरे में जाकर देखा. लेकिन कुशाल वहां नहीं था. उसके कमरे का बाथरूम बंद था. परिजनों दरवाजा खटखटाया लेकिन उसने दरवाजा नहीं खोला. उसके बाद परिजनों को चिंता हुई. उसके बाद बाथरूम का दरवाजा तोड़ दिया. बाथरूम का नजारा देखते ही परिजनो के होश उड़ गए.

जहां कुशाल ने फांसी लगा रखी थी. लड़के ने हाथों में चूड़ियां और गले में एक मंगलसूत्र पहना हुआ था. उसके बाद परिजन उसे अस्पताल ले गए. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दियापुलिस का कहना है कि मृतक बच्चा ऑनलाइन गेम खेलता था, लेकिन वह कौन सा खेल रहा था. यह अभी पता नहीं चल पाया है. पुलिस इसकी जांच कर रही है. तभी खुलासा होगा कि उसने गेम की वजह से आत्महत्या की या कोई और वजह थी.

First published: 20 June 2019, 14:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी