Home » क्राइम न्यूज़ » Minor girl gives birth to girl in hostel toilet after raped in Odisha
 

हॉस्टल के टॉयलेट में नाबालिग छात्रा ने दिया बच्चे को जन्म, प्रशासन में मच गया हड़कंप

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 January 2019, 12:10 IST
(प्रतीकात्मक फोटो)

ओडिशा के एक स्कूल में नाबालिग छात्रा ने हॉस्टल के टॉयलेट में बच्ची को जन्म दिया. इसके बाद प्रशासन ने स्कूल के 6 कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई कर मामले की जांच शुरु कर दी है. मामला कंधमाल जिले के सरकारी आदिवासी आवासीय स्कूल का है. जहां आठवीं क्लास में पढ़ने वाली एक नाबालिग लड़की ने बच्ची को जन्म दिया.

कंधमाल जिला कल्याण की अधिकारी चारुलता मलिक ने बताया कि आठवीं कक्षा में पढ़ने वाली 14 सा की छात्रा ने शनिवार को स्कूल के छात्रावास में बच्ची को जन्म दिया. बता दें कि ओडिशा के अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति विभाग की ओर से संचालित सेवा आश्रम हाई स्कूल कंधमाल के दरिंगबाड़ी में स्थित है.

बच्ची की जन्म के बाद छात्रा और उसकी नवजात बच्ची को रविवार को फूलबाणी उपमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. डॉक्टरों ने कहा कि उनकी हालत सामान्य है. इस बीच राज्य के अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति मंत्री रमेश माझी ने कहा कि जिला कलेक्टर से मामले की जांच कर रिपोर्ट देने को कहा है. राजधानी भुवनेश्वर में उन्होंने कहा कि, सरकार ने घटना पर गंभीर रूख अख्तियार किया है. माझी ने कहा कि जिम्मेदार लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में लगी हुई है.

इस मामले में मलिक ने बताया कि घटना के बाबत दरिंगबाड़ी कॉलेज के तृतीय वर्ष के छात्र को गिरफ्तार किया गया है. वह तकलमहा गांव का रहने वाला है. जिला कलेक्टर डी ब्रूंडा ने कहा कि संस्थान के दो मैट्रन, दो बावर्ची एवं अटेंडेंट, एक महिला पर्यवेक्षक और एक सहायक नर्स मिडवाइफ के खिलाफ ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में कार्रवाई की गई है. उन्होंने कहा, स्कूल की प्रिंसीपल राधा रानी दलेई को भी निलंबित करने की सिफारिश की गई है.

घटना के बाद पीड़ित लड़की को हॉस्टल से बाहर निकाले जाने की खबर है. पीड़िता ने आरोप लगाया कि बच्ची को जन्म देने के थोड़ी देर बाद ही दोनों को छात्रावास से बाहर कर दिया गया. इसकी वजह से उसे एक जंगल में शरण लेनी पड़ी. मलिक और स्थानीय पुलिस ने रविवार को दोनों को ढूंढा और फिर उन्हें अस्पताल पहुंचाया.

ये भी पढ़ें- भांजे की प्रेमिका से हुआ कलयुगी मामा का अफेयर तो उतार दिया मौत के घाट

First published: 14 January 2019, 12:10 IST
 
अगली कहानी