Home » क्राइम न्यूज़ » Mob lynching 4 people in gumla jharkhand police investigation underway
 

झारखंड के गुमला में चार लोगों की पीट-पीटकर हत्या, गला काटकर उतारा मौत के घाट

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 July 2019, 14:08 IST

झारखंड में एक बार फिर भीड़ ने चार लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी. इन लोगों को भीड़ ने डायन होने के संदेह में जकर पीटा और फिर गला काटकर हत्या कर दी. मामला गुमला जिले के सिसई प्रखंड मुख्यालय का है. जहां प्रखंड मुख्यालय से करीब 25 किलोमीटर सिसकारी गांव में ये नरसंहार रविवार तड़के 3 बजे के करीब हुआ. जब 10 से 12 लोगों ने घर में सो रहे चार लोगों को पहले घर से खींचा और गला काटकर हत्या कर दी.

बताया जा रहा है कि चारों लोगों की हत्या करने से पहले हत्यारों ने गांव में जन अदालत लगाई थी. जिसमें उन चारों लोगों पर टोना-टोटका करने का आरोप लगाया गया. उसके बाद उनकी पिटाई की गला काटकर हत्या कर दी. पुलिस ने सभी शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है. पुलिस का कहना है कि चारों लोगों की हत्‍या सुनियोजित घटना हैजिन लोगों की हत्या की गई है, उनमें 60 साल के चापा उरांव, उसकी पत्नी पीरा उराईन सहित गांव के 2 अन्य लोग शामिल हैं. हत्या की इस घटना को डायन-बिसाही से जोड़कर देखा जा रहा है.

बताया जा रहा है कि चारों लोगों को डायन होने के संदेह में 10-12 लोगों ने चांपा उरांव के घर पर धावा बोल दिया. उन्होंने उन्हें जबरन घर से निकाला और एक-एक कर चारों को मौत के घाट उतार दिया. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई. पुलिस मामले की जांच कर रही है. वहीं हत्याकांड को अंजाम देने वाले सभी आरोपी घटना के बाद से फरार हैं. पुलिस ने इस मामले में गांव के प्रधान से भी पूछताछ की है.

जानकारी के मुताबिक, गुमला जिला के सिसई प्रखंड के नगल सिसकारी गांव में रविवार की सुबह तड़के तीन बजे चार लोगों पर डायन होने का आरोप लगाया. उसके बाद एक दर्जन लोगों ने उनके घर पर धावा बोल दिया. लाठी डंडे और धारदार हथियारों से लैस लोगों ने घरों का दरवाजा खुलवाकर और उन्हें मारना शुरु कर दिया. मृतक चापा की बेटी सिलवंती ने बसिया के एसडीपीओ दीपक कुमार और सिसई पुलिस को मामले की सूूचना दी.

वेस्टर्न म्यूजिक सुनने के साथ इन चीजों का शौक रखती थीं शीला दीक्षित

First published: 21 July 2019, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी