Home » क्राइम न्यूज़ » Mob lynching in Uttar Pradesh, 2 sadhu beaten to death in Auraiya, 1 injured
 

उत्तर प्रदेश: गोकशी का विरोध करने पर दो साधुओं की पीट-पीट कर हत्या, 1 घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 August 2018, 9:37 IST
(Twitter)

उत्तर प्रदेश में 2 साधुओं की कथित रूप से पीट पीट कर हाय कर दी गई. और एक अन्य साधू बुरी तरह से घायल हो गया. पुलिस के अनुसार सुबह करीब 3 बजे मंदिर के अंदर घुस कर कुछ अज्ञात लोगों ने साधुओं पर हमला कर दिया. पुलिस को संदेह है कि गोकशी का विरोध करने के कारण इन साधुओं पर हमला लिया गया है.

इस घटना से इलाके में तनाव फ़ैल गया. मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारीयों ने स्थिति को नियंत्रित किया. पुलिस ने स्थानीय लोगों को आश्वासन दिया कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

अपर पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सक्सेना ने बताया, ''बिधूना पुलिस स्टेशन के कुदरकोट इलाके के भयानक नाथ मंदिर में बुधवार तड़के करीब तीन बजे मंदिर के तीन साधुओं पर अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया. पुलिस ने स्थानीय लोगों के हवाले से बताया कि ऐसा संदेह है कि इन साधुओं पर हमला इसलिये हुआ क्योंकि यह कथित गौकशी का विरोध करते थे''

UP: बनने के पहले ही धराशाई हुआ नेशनल हाईवे 28 का फ्लाईओवर, 4 जख्मी

पुलिस के अनुसार साधुओं को पहले चारपाई पर बांध दिया गया, जिसके बाद उनकी ह्त्या कर दी गई. जानकारी के अनुसार मृतक साधुओं के नाम लज्जाराम और हल्केराम हैं. इनमें से एक घायल साधू का नाम रामशरण बताया जा रहा है. तीनों की साधुओं की उम्र 50-60 साल के बीच है. इलाके में फैले तनाव के कारण पुलिस को तैनात किया गया है.

देवरिया शेल्टर होम कांड: बीजेपी सांसद हेमा मालिनी बोलीं- तो अब क्या करें!

 

First published: 16 August 2018, 9:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी