Home » क्राइम न्यूज़ » Mob Lynching: Woman stripped and paraded naked at bihiya Bhojpur district Bihar
 

बिहार में हैवानियत: महिला को निर्वस्त्र कर सरेआम पीटती रही भीड़, हत्या के शक में क्रूरता

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 August 2018, 10:19 IST

बिहार से मानवता को शर्मसार करने वाली खबर सामने आई है. यहां के भोजपुर जिले के बिहिया में भीड़ ने एक महिला को निर्वस्त्र कर पीटा. सिर्फ यही नहीं भीड़ ने महिला को निर्वस्त्र कर पूरे इलाके में घुमाती रही और पीटती रही लेकिन न तो आम लोग न ही बिहार की पुलिस ने महिला को बचाया.

मामले में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार पर हमला बोला है. तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया- "माननीय मुख्यमंत्री जी, ये क्या हो रहा है मेरे बिहार में? आज एक महिला को नंगा कर सड़क पर दौड़ा कर पीटा गया है. कहां दुबके हुए है ख़ुलासा मियाँ @SushilModi जी? आपने बिहार को महाजंगलराज और राक्षस राज में तब्दील कर दिया है. आपको सबकुछ मंगलमय दिख रहा है क्या?"

दरअसल, बिहिया रेलवे स्टेशन के पास सोमवार सुबह एक युवक की लाश मिली थी. उस युवक की हत्या के शक में ही महिला को भीड़ ने पीटा. युवक के परिजनों ने हत्या का शक स्टेशन के पास रहने वाली एक इस महिला पर जताया. महिला को सरेआम सैकड़ों लोग पीटते रहे लेकिन कोई सामने नहीं आया.

पढ़ेंं- मौत की खौफ़नाक वारदात: सूटकेस- आलमारी में बेटियां, फ्रीज में पत्नी, पंखे से लटकता पति

भीड़ ने पहले महिला के घर पर हमला बोला और उसे घर से खींचकर बाहर निकाला. फिर उसके कपड़े फाड़े और उसे नंगा कर पीटते रहे और इलाके में घुमाते रहे. उसके घर को भी जला दिया गया. भीड़ ने स्थानीय बाजार में कई दुकानों में आग लगा दी और कई लोगों की पिटाई की. घटना के बाद बिहिया थानेदार, एक एसआइ और पांच पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है. 

मामले में पुलिस ने एक राजद नेता को गिरफ्तार कर लिया है. राजद नेता कौशल किशोर यादव को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही पांच अन्‍य लोगों को भी मामले में संलिप्‍त पाने से हिरासत में लिया गया है. पुलिस अधीक्षक अवकाश कुमार ने बताया कि सीमा विवाद में उलझे और मामले में लापरवाही बरतने की वजह से शाहपुर पुलिस थाने के एसएचओ उमर प्रसाद और रेलथाना के प्रभारी को तत्‍काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है.

First published: 21 August 2018, 10:20 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी