Home » क्राइम न्यूज़ » Mumbai: 19 years young man commits suicide for PUBG game
 

PUBG गेम ने एक और युवक की ली जान, वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 February 2019, 15:25 IST

PUBG गेम को लेकर आय दिन कुछ ना कुछ समाचार सुनने को मिल ही जाता है.कुछ दिन पहले ही गुजरात में एक 15 साल के बच्चे ने पबजी गेम खेलने से मना करने पर सुसाइड कर लिया था. ऐसा ही हैरान करने वाला मामला फिल्मों की नगरी मुंबई से आया है. जानकारी अनुसार, मुंबई में 19 साल के युवक ने पबजी गेम की वजह से सुसाइड कर लिया.

मुंबई के कुर्ला इलाके से ये हैरान करने वाला मामला सामने आया है. कुर्ला इलाके के नेहरू नगर में रहने वाला उन्नीस वर्षीय युवक नदीम शेख पबजी खेलने के लिए नया स्मार्टफोन खरीदना चाहता था.नदीम जिस स्मार्टफोन को खरीदना चाहता था, उसकी कीमत 37000 रुपए थी. इसके लिए नदीम की परिवार वालों के साथ बहस हो गई, बाद में नदीम के घरवाले उसे मोबाइल खरीदने के लिए 20 हजार रुपए देने के लिए तैयार हो गए, लेकिन फिर भी उसने आक्रोश में आकर आत्महत्या कर ली.

लैंडिग के दौरान हुआ बड़ा विमान हादसा, हलक में अटकी 201 यात्रियों की जान और फिर...

इस घटना के बाद पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी. पुलिस के मुताबिक,नदीम बतौर सेल्स एग्जीक्यूटिव काम करता था. वह अपनी मां, बड़े भाई, भाभी और भाई के बच्चों के साथ रहता था. गुरुवार रात उसने अपने बड़े भाई से 37 हजार रुपए का नया स्मार्टफोन लेने की बात कही, जिसे लेकर उसकी बड़े भाई के साथ बहस हो गई. इसके बाद नदीम ने आक्रोश में आकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. इस घटना के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

 

बता दें कि बहुत दिनों से पबजी गेम को बंद करने की मांग की जा रही है. हाल ही में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद से एक 11 साल के छात्र ने पबजी पर पाबंदी लगाने की मांग की थी. इसके बाद मुंबई में रहने वाले अहद निज़ाम नामक लड़के ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और मुंबई पुलिस आयुक्त को भी इस गेम पर पाबंदी लगाने के लिए पत्र लिखा था. इस पत्र में अहमद ने कहा था कि पबजी गेम से बच्चों में असामाजिकता और हिंसा की भावना बढ़ रही है.

First published: 3 February 2019, 15:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी