Home » क्राइम न्यूज़ » Mumbai girl did suicide to meet for soul and to be alive again
 

आत्मा को शरीर से निकालकर दोबारा प्रवेश करने की कोशिश कर रही थी लड़की, चली गई जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 January 2019, 13:12 IST

अंधविश्वास के चक्कर में एक लड़की मौत के मुंह में समा गई. ये लड़की मरने के बाद अपनी आत्मा को दोबारा से मृत शरीर में प्रवेश करना चाहती थी. इसी चक्कर में उसने खुदकुशी कर ली. बताया जा रहा है कि ये लड़की एस्ट्ररल ट्रेवल वीडियो से प्रेरित थी. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

मामला मुंबई के भोईवाला इलाके का है. जहां रहने वाली 14 साल की एक लड़की ने आत्महत्या कर ली. जानकारी के मुताबिक ये लड़की यह देखना चाहती थी कि उसकी आत्मा वापस उसके शरीर में आकर उसे जिंदा करती है या नहीं. पुलिस के मुताबिक, मृतक लड़की को पूरा भरोसा था कि उसकी आत्मा वापस आएगी और वह मरने के बाद दोबारा उसे जिंदा कर देगी, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ. पुलिस का कहना है कि पीड़िता के फोन से मिले कुछ वीडियो के आधार पर ये कहा जा सकता है कि वो Astral Travel के वीडियो देखकर ऐसा करने के लिए प्रेरित हुई थी.

पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है. मृतका की दादी ने बताया कि वो हमेशा फोन पर शरीर से आत्मा को बाहर निकलने जैसे वीडियो देखा करती थी. अभी 10 जनवरी को भी उसने घर पर ही जमीन पर लेट कर सांस रोक कर मरने की कोशिश की. वह अचानक जमीन पर लेट गई और अपनी सांसे रोक लीं. उसका पूरा शरीर अकड़ रहा था. तब उसे घरवालों ने रोका तो उसने विरोध किया था. तब उसने कहा था कि उन्होंने उसे ऐसा करने से क्यों रोका. उसकी आत्‍मा शरीर से बाहर आई थी. वह मरकर जिंदा हो जाती.

प्रतीकात्मक फोटो

मृतक की दादी ने बताया कि वह रोकने पर भी नहीं मानी और वही चीज फिर से दोहराने के लिए इस बार बाथरुम में गई और कम जगह होने की वजह से अपने कपड़ों से फांसी लगा ली. उसे उम्‍मीद थी कि उसकी आत्‍मा स्‍वर्ग से दर्शन करके वापस उसे जिंदा कर देगी. इस दौरान बाथरूम से आवाजें आने लगी.

उसके बाद घरवालों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया. तीन दिन तक अस्पताल में भर्ती रहने के बाद उसकी मौत हो गई. पीड़िता के चाचा का कहना है कि हमारी बच्ची तो चली गई. हम चाहते हैं कि लोग अपने बच्चों पर ध्यान दें कि आपके बच्चे फोन पर क्या देखते हैं.

ये भी पढ़ेें- हॉस्टल के टॉयलेट में नाबालिग छात्रा ने दिया बच्चे को जन्म, प्रशासन में मच गया हड़कंप

First published: 16 January 2019, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी