Home » क्राइम न्यूज़ » Nirbhaya Gang Rape Case: Convict Vinay Sharma tries to swallow staple pin
 

निर्भया गैंगरेप केस: दोषी विनय ने पहले मारा था दीवार पर सिर, अब की स्टेपल पिन निगलने की कोशिश

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 February 2020, 15:10 IST

Nirbhaya Gang Rape Case: दिल्ली के बहुचर्चित निर्भया गैंगरेप केस के दोषी विनय शर्मा ने एक बार फिर खुद को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की है. इस बार उन्होंने स्टेपल पिन निगलने की कोशिश की है. इससे पहले उन्होंने अपना सिर दीवार में मारा था. विनय ने जैसे ही स्टेपल पिन निगलने की कोशिश की वैसे ही जेल कर्मचारियों ने उसे ऐसा करने से रोका.

स्टेपल पिन निगलने की सूचना के बाद तिहाड़ जेल अधिकारी विनय को हॉस्पिटल ले गए. जेल अधिकारियों ने उसका इलाज करवाया. कुछ दिन पहले उसने दीवार पर सिर मारकर खुद को घायल करने की कोशिश की थी. अधिकारियों ने कहा कि डेथ वारंट जारी होने के बाद विनय का व्यवहार काफी हिंसक हो गया है.

गौरतलब है कि चारों दोषियों मुकेश, अक्षय, विनय और पवन को फांसी देने के लिए नया डेथ वारंट जारी हुआ है. 1 मार्च को नया डेथ वॉरंट जारी होने के बाद दोषी विनय के व्यवहार में बड़ा बदलाव आया है. वह काफी हिंसक देखा जा रहा है. 

जेल अथॉरिटी ने बताया कि विनय की शारीरिक और मानसिक हालत स्थिर है. इस दौरान फांसी की सजा पाए चारों दोषियों पर चौबीसों घंटे नजर रखी जा रही है. सीसीटीवी के जरिए भी अधिकारी उनकी सतत निगरानी कर रहे हैं.

नया डेथ वारंट जारी होने के बाद दोषी के परिवार के लोगों को मिलने की अनुमति दी गई है. जेल के अधिकारियों ने विनय शर्मा और अक्षय ठाकुर के परिवार को आखिरी मुलाकात करने को कहा है. मुकेश और पवन की उनके पारिवारिक सदस्यों से मुलाकात 31 जनवरी को हो गई थी.

जेल के अधिकारी ने बताया कि उन्होंने अक्षय और विनय से पूछा है कि वे कब अपने परिवार वालों से आखिरी मुलाकात करना चाहते हैं? हर हफ्ते दो बार नियमित मुलाकात की सुविधा जारी है.

सोनभद्र में 3000 टन सोना मिलने की खबर निकली झूठी, GSI ने कहा- सिर्फ 160 किलो गोल्ड

महाराष्ट्र: गिर सकती है ठाकरे सरकार? CM बन सकते हैं फडणवीस ! RSS के दिग्गज नेता ने कही बड़ी बात

First published: 23 February 2020, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी