Home » क्राइम न्यूज़ » Police was not taking action against the accused of rape in UP
 

दुष्कर्म के आरोपी पर नहीं हुई कार्रवाई, पीड़िता ने SP ऑफिस के बाहर आग लगाकर दी जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 December 2019, 10:32 IST

यूपी के उन्नाव के एसपी ऑफिस के बाहर आग लगाने वाली दुष्कर्म पीड़िता की शनिवार रात मौत हो गई. पीड़िता को कानपुर स्थित एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. पीड़िता ने आरोप लगाया कि दुष्कर्म के आरोपी के खिलाफ शिकायत पर पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही थी. पीड़िता का दावा था कि आरोपी ने शादी का वादा कर उसके साथ रेप किया था.

पीड़िता ने आरोपी अवधेश सिंह के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया था. हालांकि बाद में आरोपी को कोर्ट से अग्रिम जमानत मिल गई थी. आरोपी के खिलाफ पुलिस ने आरोप पत्र दाखिल कर दिया था. पीड़िता का आरोप था कि आरोपी ने उसे बहला-फुसलाकर शारीरिक संबंध बनाए थे, लेकिन बाद में रिश्ते को स्वीकार करने से इनकार कर दिया था. 

 

इसके बाद युवती ने आरोपी पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाकर एसपी ऑफिस के सामने आग लगा ली थी. इस घटना में युवती 70 प्रतिशत तक जल गई थी. युवती को 16 दिसंबर को कानपुर स्थित लाला लाजपत राय हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. डॉक्टरों ने दावा किया था कि युवती के पेट और श्वसन तंत्र में सूजन आ गई थी. युवती शनिवार से वेंटिलेटर पर थी.

युवती ने 16 दिसंबर को एसपी कार्यालय के सामने खुद पर केरोसिन छिड़ककर आग लगा ली थी. इसके बाद वह लपटों से घिरी हुई एसपी ऑफिस में घुस गई थी. मौजूद पुलिसकर्मियों ने आग बुझाकर उसे जिला अस्पताल पहुंचाया था. यहां से युवती को कानपुर रैफर कर दिया गया था.

अयोध्या: राम मंदिर के लिए एक दलित को पुजारी बनाना चाहता है विश्व हिंदू परिषद

NRC और CAA के बाद अब NPR की ओर कदम बढ़ा सकती है मोदी सरकार

First published: 22 December 2019, 10:17 IST
 
अगली कहानी