Home » क्राइम न्यूज़ » Punjab Murder of a Dera follower in Nabha Jail in Punjab
 

पंजाब की नाभा जेल डेरा प्रेमी की हत्या के बाद तनाव, असिस्टेंट जेल सुप्रिटेंडेंट समेत 3 पर गाज

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 June 2019, 10:12 IST

पंजाब की हाई सिक्योरिटी नाभा जेल में एक कैदी की हत्या कर दी गई. ये जेल अक्सर कैदियों के हंगामे को लेकर सुर्खियों में रहती है. ये कैदी पंजाब के बरगाड़ी में धार्मिक ग्रंथ की बेअदमी के मामले में जेल में बंद था. कैदी का नाम महेंद्रपाल सिंह उर्फ बिट्टू है. बताया जा रहा है कि नाभा जेल के ही दो कैदियों ने शनिवार रात कथित तौर पर उसकी हत्या कर दी. उसके बाद जेल में अफरा-तफरी मच गई.

कैदी की हत्या के मामले में जेल के तीन अधिकारियों पर शासन की गाज गिरी है. जिसमें असिस्टेंट जेल सुपरिटेंडेंट और दो जेल वॉर्डन शामिल हैं. साथ ही जेल सुप्रिडें को भी सस्पेंड करने के आदेश दिए गए हैंजेल में हुई इस हत्या के बाद यहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. हत्या के मामले में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रशासन को जांच के आदेश दे दिए हैं और तीन दिन में जांच की रिपोर्ट मांगी है. सीएम अमरिंदर ने कहा कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की भी अपील की है.

मृतक महेंद्रपाल सिंह उर्फ बिट्टू पंजाब के बरगाड़ी का रहने वाला था. उसे साल 2015 में हुए गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के मामले में मुख्य आरोपी बनाया गया था उसके बाद उसे नाभा जेल में बंद कर दिया गया. वह डेरा सच्चा सौदा समर्थक था और डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम द्वारा बनाई गई 45 सदस्य कमेटी का सदस्य भी था.

बताया जा रहा है कि दो कैदियों ने हमला कर महिंद्रपाल को गंभीर रूप से घायल कर दिया था. जिसके बाद जेल प्रशासन उसे अस्पताल लेकर पहुंचा जहां उसकी मौत हो गई.

First published: 23 June 2019, 10:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी