Home » क्राइम न्यूज़ » Rape accused Nityananda created a separate country Kailasa, this is how the government operates
 

बलात्कार के आरोपी नित्यानंद ने बनाया अलग देश 'कैलासा', ऐसे चलती है सरकार

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 December 2019, 15:23 IST

भारत में बलात्कार के एक मामले में आरोपी विवादास्पद स्वयंभू धर्मगुरु नित्यानंद ने अपना अलग देश 'कैलासा' बना लिया है. नित्यानंद कई दिन से फरार चल रहे हैं. नित्यानंद ने अपनी वेबसाइट पर इसे महान हिन्दू राष्ट्र बताया है, जिसका अपना अलग झंडा और प्रतीक भी है. यहां एक सरकार भी है, जिसका संविधान है और अलग-अलग मंत्रालय भी हैं. वेबसाइट Kailaasa.org का दावा है "कैलासा एक ऐसा राष्ट्र है, जिसे बिना किसी सीमाओं के हिंदुओं के लिए बनाया गया है. यह उनके लिए है जो अपने देश में हिंदू होने का अधिकार खो चुके हैं.

नया राष्ट्र सार्वभौमिक मुफ्त स्वास्थ्य सेवा, मुफ्त शिक्षा और मुफ्त भोजन और भोजन भी उपलब्ध कराता है''. वेबसाइट के अनुसार कैलासा की आबादी लगभग 10 करोड़ है. नए राष्ट्र की भाषा अंग्रेजी, संस्कृत और तमिल है. कहा गया है कि कैलासा में दुनियाभर के सभी आकांक्षी या सताए गए हिंदु, जाति, लिंग, संप्रदाय, जाति, या पंथ के बावजूद, यहां शांति से रह सकते हैं और अपनी आध्यात्मिकता, कला और संस्कृति को अभिव्यक्त कर सकते हैं.

कैलासा स्वतंत्र राष्ट्र की सरकार में मातृभूमि सुरक्षा, रक्षा, कोषागार, वाणिज्य, आवास, मानव सेवा, शिक्षा जैसे विभाग हैं. स्वामी नित्यानंद एक स्वयंभू धर्मगुरु हैं, जो देश भर में कई आश्रम चलाते हैं और उन्होंने धार्मिक संगठन नित्यानंद ध्यानपीतम का नेतृत्व किया है. उनकी वेबसाइट पर उपलब्ध एक वीडियो के अनुसार नित्यानंद ने 12 साल की उम्र में 'ज्ञान प्राप्त किया था.' वीडियो ने उन्हें हिंदू धर्म के आध्यात्मिक नेता के रूप में पेश किया है और उनका दावा है कि वह 47 देशों में केंद्र चलाते हैं.

नित्यानंद पर गुजरात में छोटे बच्चों का अपहरण करने का आरोप है. कुछ साल पहले बाबा नित्यानंद की एक सेक्स सीडी ने देश-दुनिया में भूचाल ला दिया था. सेक्स सीडी में बाबा दक्षिण भारतीय फिल्मों की एक मशहूर एक्ट्रेस के साथ रंग-रलियां मनाता देखा गया था.  नित्यानद पर दर्ज एफआईआर में आईपीसी की धारा 365 (अपहरण) के तहत केस दर्ज किया गया है. इसके अलावा धारा 344, 504, 506, 323, 114 व चाइल्ड लेबर एंड रेगुलेशन एक्ट का सेक्शन-14 भी लगाया गया है.

छत्तीसगढ़ : ITBP जवान ने पांच साथियों सहित खुद को मारी गोली, सभी की मौत

First published: 4 December 2019, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी