Home » क्राइम न्यूज़ » RPF Arrests Biggest Railway Ticket Broker With Worth 90 Lakhs Fake IRCTC Tickets
 

RPF के हत्थे चढ़ा रेलवे टिकटों का सबसे बड़ा दलाल, 90 लाख रुपये के टिकट बरामद

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 October 2018, 1:43 IST

रेलवे टिकटों की बुकिंग में जालसाजी करने की तमाम खबरें आती रहती हैं. ऐसा ही एक मामला गाजियाबाद से सामने आया है. जहां रेलवे प्रोटेक्सन फोर्स (RPF) ने एक दलाल को गिरप्तार कर लिया. इसके पास से आरपीएफ को 90 लाख रुपये के फर्जी टिकट बरामद हुए है. जिसमें से ढाई लाख रुपए की वो टिकटें भी शामिल हैं जिन पर यात्रा होनी है, जो अक्टूबर और नवंबर की है.

आरपीरफ के सीनियर अधिकारी शशि कुमार के मुताबिक दीपावली और छठ पूजा को देखते हुए, रेलवे के अवैध तरीके से टिकट बेचने वाले दलालों की धरपकड़ शुरू कर दी गई है. कुछ दिन पहले जानकारी मिली थी कि एक शख्स ई-टिकटों की लगातार बुकिंग कर रहा है.

इसी बीच जानकारी मिली कि ये शख्स गाजियाबाद के इंदिरापुरम इलाके में कनोडिया टूर एंड ट्रैवल के नाम से ऑफिस चलाता है और हर किसी से 100 प्रतिशत कन्फर्म टिकट का दावा करता है. वहीं से ये इस गोरखधंधे को अंजाम दे रहा है. तभी टीम ने IRCTC के साथ मिलकर 24 साल के नवीन कुमार कनोडिया को गाजियाबाद में उसके ऑफिस से गिरफ्तार कर लिया.

आरपीएफ को उसके बाद जब इसके ऑफिस के कंप्यूटर की जांच की गई तो तो टीम को नवीन के ऑफिस से करीब 2 लाख 65 हजार 317 रुपए की 199 वो टिकटें मिलीं. जिन पर त्योहारों के दौरान यात्रा होनी है. आरोपी ने पुलिस को बताया कि ये अब तक 4 हजार 254 टिकट बुक कर चुका हैजिसकी कीमत 90 लाख 25 हजार रुपये है. वह अब तक 486 टिकट फेक पर्सनल यूजर आईडी पर बुक करवा चुका है और टिकटों की बुकिंग के लिए ऑनलाइन सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करता था.

ये भी पढ़ें- जज की पत्नी और बेटे को पुलिसकर्मी ने बीच सड़क पर मारी गोली, आरोपी गिरफ्तार

First published: 14 October 2018, 1:43 IST
 
अगली कहानी