Home » क्राइम न्यूज़ » Seven players death after a dispute over cricket match led to gunfire in Pakistan
 

क्रिकेट मैच के दौरान विवाद, जमकर चली गोलियां और सात खिलाड़ियों की चली गई जान

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 February 2020, 16:10 IST

क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसे खेलने के लिए मैदान की जरूरत नहीं पड़ती. बस आपके पास एक बैट और गेंद हो तो आप गलियों में भी क्रिकेट खेल सकते हैं. कई बार क्रिकेट के खेल में खिलाड़ियों के बीच विवाद भी देखने को मिलता है. यह विवाद इतना बढ़ जाता है कि कई बार बात मारपीट तक पहुंच जाती है.

ऐसा ही कुछ हुआ था पाकिस्तान में, जहां खेल-खेल में खिलाड़ियों के बीच इतना विवाद बढ़ गया था कि देखते-देखते क्रिकेट का मैदान जंग का मैदान बन गया था. विवाद में बंदूकें निकल आई थीं और जमकर गोलियां चली थीं. इस झगड़े में सात खिलाड़ियों ने अपनी जान गंवा दी थी. क्रिकेट मैदान पर खिलाड़ियों के बीच विवाद को लेकर यह सबसे खूंखार घटना मानी जाती है.

जिस खेल को भद्रजनों का खेल कहा जाता है उसमें विवाद इतना बढ़ा कि जमकर गोलीबारी चली और सात खिलाड़ियों की दर्दनाक मौत हो गई है. यब घटना पाकिस्तान के खैबर पख्तुनख्वा प्रांत में हुई थी. यहां बच्चों के बीच के क्रिकेट मैच खेला जा रहा था, जब विवाद के बाद दोनों टीमों के बीच जमकर गोलियां चलीं.

पुलिस उप निरीक्षक ने बताया था कि घटना एबटाबाद जिले में हुई थी. यहां दो टीमों के लोग क्रिकेट मैच के दौरान झगड़े के बाद एक दूसरे के खिलाफ मामला दर्ज कराने आए थे. इस दौरान पुलिस स्टेशन में ही दोनों पार्टियों के बीच विवाद बढ़ गया. यह विवाद इतना बढ़ गया था कि पुलिस स्टेशन के बाहर ही गोलीबारी शुरू हो गई.

पुलिस निरीक्षक ने बताया कि पुलिस स्टेशन भी पूरी तरह युद्ध के मैदान में बदल गया था. खिलाड़ियों की झड़प के बाद चौकी के बाद दोनों ओर से हथियारबंद गुटों ने एक दूसरे पर हमले शुरू कर दिए. इसके बाद दूसरे गुट ने भी जवाबी हमला करते हुए ताबड़तोड़ गोलीबारी की. गोलीबारी में एक गुट के तीन जबकि दूसरे गुट के चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. इसके अलावा कई अन्य लोग घायल हो गए.

NZ vs IND 2nd Test: वेलिंग्टन में मिली करारी हार पर बोले रवि शास्त्री, हमारे लिए अच्छी थी सीख

NZ vs IND 2nd Test: मौसम विभाग ने जताया अनुमान बारिश बन सकती है विलेन

First published: 28 February 2020, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी