Home » क्राइम न्यूज़ » Sonu Punjaban, Delhi's biggest sex racket operator, gets 24 year jail
 

इस महिला से जिसने भी की शादी उसका पुलिस ने कर दिया एनकाउंटर, खौफनाक है इसकी कहानी

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 July 2020, 21:24 IST

राजधानी दिल्ली समेत देश के कई बड़े शहरों में देह व्यापार का धंधा चलाने वाली गीता अरोड़ा उर्फ सोनू पंजाबन को दिल्ली की द्वारका कोर्ट ने 24 साल की सश्रम कारावास की सजा सुनाई है, और उसके साथी संदीप बेदवाल को भी 20 साल की कैद की सजा सुनाई गई है.

दिल्ली पुलिस ने सोनू पंजाबन पर साल 2014 में नजफगढ़ थाने में एक केस दर्ज किया था. सोनू पंजाबन पर एक नाबालिग लड़की को देह व्यापार के लिए मजबूर करने से संबंधित एक मामले में मामला दर्ज किया था, जबकि संदीप बेदवाल पर नाबालिग लड़की से बलात्कार के आरोप में मामला दर्ज किया गया.

कोर्ट ने इन दोनों आरोपों को बरकरार रखा है. इस मामले में पीड़िता 12 साल और 10 महीने की थी जब उसका अपहरण कर लिया गया था और उसकी तस्करी की गई थी. अदालत ने इस बच्ची को भी 7 लाख रुपये का मुआवजा भी प्रदान किया है.

जब एक व्यक्ति के सपने के कारण पूरे परिवार के कर ली थी आत्महत्या, चारों तरफ थी लाशें ही लाशें, डरावना था मंजर 

हाल ही में, सोनू पंजाबन ने दिल्ली की तिहाड़ जेल में दवाइयों का सेवन करके आत्महत्या करने की कोशिश की थी. उसे एक अस्पताल में ले जाया गया जहां उपचार के बाद वो ठीक हो गई. बुधवार को सजा का ऐलान करते हुए, अदालत ने कहा कि सोनू पंजाबन ने "एक महिला कहलाने के लिए सभी हदें पार कर दीं और गंभीर सजा की हकदार है."

सोनू पंजाबन की खौफनाक कहानी


सोनू पंजाबन पहले एक ब्यूटी पालर्र में काम करती थी, जहां उसके साथ काम करने वाली एक सहकर्मी ने उसे जुर्म की दुनिया में आने के लिए प्रेरित किया. इसके बाद सोनू ने साकेत के बी ब्लाक में स्थित पर्यावरण कॉम्प्लेक्स में अपना पहला वेश्यालय खोला. सोनू दिल्ली के गीता कालोनी की रहने वाली की लेकिन जब उसका धंधा चल पड़ा तो उसने अपना ठिकाना बदल लिया और वो दिल्ली के पॉश इलाके सैदुल्ला जाब इलाके में रहने लगी.

सोनू पंजाबन ने अपने यहां पर कई लोगों को काम कर रख रखा था और वो उन्हें 25 हजार से लेकर 75 रूपये तक की सैलरी देती थी. ये लोग सोनू पंजाबन के लिए लड़कियों को फंसाते थे. सोनू पंजाबन ऐसी लड़कियों को फंसाती थी जो पार्टियों में जाना पसंद करती, लेकिन उन्हें वहां उनके दोस्त लाते थे.

सोनू के लिए काम करने वाले लोग ऐसी लड़कियों को अपने जाल में फांसते और उन्हें देह व्यापार के धंधे में धकेल देते. इतना ही नहीं सोनू दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा के लड़कियों को किडनैप भी करवाती फिर उनका रेप करवार उन्हें ड्रग्स देकर उन्हें देह व्यापार के धंधे में धकेल देती. कहा जाता है कि सोनू पंजाबन ने एक्ट्रेस, एयर होस्टेस तक को अपने जाल में पैसों के लिए फंसा लिया था. 

जिससे की शादी उसका हुआ एनकाउंटर

सोनू पंजाबन ने गैंगस्टर हेमनू सोनू से शादी की थी, लेकिन गैंगस्टर हेमनू सोनू की एक एनकाउंटर में मौत हो गई इसके बाद उसने सोनू का नाम जोड़ लिया. हेमनू सोनू की मौत के बाद सोनू पंजाबन को गैंगस्टर विजय प्रकाश शुक्ला के करीबी गैंगस्टर विजय सिंह से प्यार हुआ और बाद में दोनों ने शादी कर ली. सोनू पंजाबन से शादी करने के कुछ दिनों बाद ही यूपी एसटीएफ ने 2003 में गढ़ मुक्तेश्वर में उसका एनकाउंटर कर दिया था.

"दुनिया का सबसे खतरनाक सीरियल किलर" जिसने 400 लड़कों से किया रेप और फिर बेरहमी से उतार दिया था मौत के घाट

इसके बाद सोनू पंजाबन को दीपक से प्यार हुआ जिसे पुलिस ने असम में एक मुठभेड़ में ढ़ेर कर दिया था. दीपक की हत्या के बाद हेमंत सोनू की मदद की और उसके साथ खड़ा रहा. बाद में दोनों ने शादी कर ली थी. हेमंत का नाम एक दोहरे हत्याकांड में आया था, और पुलिस को उसकी तलाश थी. साल 2006 में दिल्ली-गुरुग्राम सीमा पर स्पेशल सेल ने हेमंत का एनकाउंटर कर दिया था.

वो व्यक्ति जिसने चुन-चुनकर रेपिस्टों को उतारा मौत के घाट, आज तक रहस्य है इसकी पहचान

पाकिस्तान के इतिहास की सबसे बड़ी घटना जिसने रख दिया था पूरे विश्व को हिलाकर

First published: 22 July 2020, 21:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी