Home » क्राइम न्यूज़ » Sub-inspector shot batchmate female inspector outside metro station, then went to Sonipat and committed suicide
 

बैचमेट महिला सब-इंस्पेक्टर को मेट्रो स्टेशन के बाहर गोली मारकर, सोनीपत में की आत्महत्या

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 February 2020, 14:31 IST

दिल्ली के रोहिणी मेट्रो स्टेशन के बाहर दिल्ली पुलिस सब इंस्पेक्टर प्रीति अहलावत की गोली मारकर हत्या करने के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. ख़बरों के मुताबिक सब-इंस्पेक्टर को गोली मारने वाले इंस्पेक्टर ने सोनीपत के मुरथल जाकर आत्महत्या कर ली. एक रिपोर्ट के अनुसार अपनी बैचमेट की गोली मारकर हत्या करने के बाद उसने यह कदम उठाया. इससे पहले शनिवार को सब-इंस्पेक्टर प्रीति अहलावत की दिल्ली के रोहिणी मेट्रो स्टेशन के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. पुलिस का कहना है कि एसआई दीपांशु राठी को सीसीटीवी फुटेज में पहचाना गया था, जो एसआई प्रीति अहलावत का मेट्रो स्टेशन के बाहर पीछा करते दिखा था.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा "पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से राठी की पहचान की, जिसमें पता चला है कि वह मेट्रो स्टेशन से बाहर आने के बाद सब इंस्पेक्टर प्रीति अहलावत का पीछा कर रहा था. उसने उसे सिर में करीब से गोली मार दी." रोहिणी के पास गुरुवार रात की घटना के बाद पुलिस ने राठी के मोबाइल को ट्रैक किया और मुरथल के पास उसका पता लगाया था. रोहिणी जिले के एडिशनल कमिश्नर एसडी मिश्रा के मुताबिक प्रीति मूलरूप से सोनीपत की रहने वाली थीं और रोहिणी में किराए का मकान लेकर रहतीं थीं.

पुलिस ने कहा “हम उनके फोन पर नज़र रख रहे थे, जिससे पता चला कि वह मुरथल के पास था. हमें बाद में करीब 3 बजे पता चला कि उसने अपनी कार के अंदर आत्महत्या कर ली है. पुलिस का कहना है कि उसने फिलहाल दोनों परिवारों को सूचित कर दिया है और उनके दोस्तों और सहयोगियों से उनके बारे में अधिक जानकारी जुटाने की कोशिश कर रहे हैं. डीसीपी (उत्तर-पूर्व) वेद प्रकाश सूर्या ने कहा कि राठी को भजनपुरा पुलिस स्टेशन में तैनात किया गया था.

पुलिस के अनुसार 2018 बैच की सब इंस्पेक्टर प्रीति अहलावत रोहिणी के सेक्टर 8 में अपने परिवार के साथ रहती थी. वह पूर्वी दिल्ली के पटपड़गंज औद्योगिक क्षेत्र पुलिस स्टेशन में तैनात थी. वह लगभग 8.30 बजे मेट्रो से निकली थी, उस वक्त वह वर्दी में नहीं थी. वह रात लगभग 9:30 बजे रोहिणी मेट्रो स्टेशन से बाहर पहुंची. उसे 50 मीटर की दूरी से गोली मारी गई, जिसके बाद अस्पताल में प्रीति को मृत घोषित कर दिया गया.

दिल्ली : मेट्रो स्टेशन के बाहर महिला सब इंस्पेक्टर की गोली मारकर हत्या, रेप के मामले की कर रही थी जांच

First published: 8 February 2020, 14:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी