Home » क्राइम न्यूज़ » Teacher Beating Student In Classroom in Dausa School Rajasthan Video Goes Viral
 

Video: टीचर ने स्टूडेंट के साथ की क्रूरता, लड़कियों के सामने क्लासरूम में बेरहमी से की धुनाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 August 2018, 10:52 IST

राजस्‍थान के दौसा में एक टीचर का क्रूर चेहरा सामने आया है. टीचर ने एक स्टूडेंट को क्लासरूम में जमकर मारपीट की. पूरा मामला क्लासरूम में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया. ये टीचर स्टूडेंट को करीब 5 मिनट तक बेरहमी से लात घूसों से पीटता रहा. उसके बाद उसे कुर्सी से भी नीचे पटक दिया.

हैरानी के बात तो ये हैं कि यह टीचर शारीरिक शिक्षा यानी फिजिकल एजुकेशन का था, जिसके क्लासरूम में आने का कोई औचित्य ही नहीं बनता. बावजूद इसके वो ना सिर्फ क्लासरूम में आया बल्कि स्टूडेंट की जमकर पिटाई की.

पूरा मामला है दौसा जिले के लालसोट उपखंड के स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल स्कूल, डीडवाना का. घटना स्कूल के दसवीं क्लास के स्टूडेंट के साथ हुई. मामला शनिवार का है. जो क्लासरूम में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया. टीचर का नाम जगमोहन मीणा बताया जा रहा है.

स्कूल प्रबंधन ने आरोपी टीचर के खिलाफ लालसोट थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है. इधर पुलिस भी पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है. गौरतलब है कि प्रदेश में सरकार द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में मॉडल स्कूल विकसित करने के लिए इस तरह के स्वामी विवेकानंद मॉडल स्कूल बनाए गए हैं.

बता दें कि राजस्थान के दौसा जिले में भी चार स्वामी विवेकानंद मॉडल स्कूल हैं. इन्हें आदर्श स्कूल के रूप में पेश किया जाता है. यहां सभी संसाधन होते हैं और टीचर्स की नियुक्ति भी इंटरव्यू के माध्यम से की जाती है. यानी जो बेहतर और अच्छे टीचर होते हैं उनको स्कूल में नियुक्ति दी जाती है. लेकिन ये अच्छे टीचर इस तरह की हरकत कर स्कूल और शिक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान पैदा कराते हैं.

ये भी पढ़ें- इस परिवार के लिए फरिश्ता बन गया वफादार कुत्ता, ऐसे बचा ली पूरे परिवार की जान

First published: 13 August 2018, 10:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी