Home » क्राइम न्यूज़ » Telangana Honor Killing Husband Murder In Front Of Pregnant Wife For Inter Caste Marriage
 

लव मैरिज करने की मिली सजा, प्रेग्नेंट पत्नी और पति के साथ हुई रूह कंपा देने वाली वारदात

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 September 2018, 19:45 IST

तेलंगाना में झूठी शान के लिए एक और शख्स की हत्या कर दी गईमामला नालगोंडा जिले का है. जहां 23 साल के एक शख्स की उसकी प्रेग्नेंट बीवी के सामने हत्या कर दी गईइस घटना के विरोध में लोगों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया हैपति-पत्नी जिले के मिरयालागुडा के एक अस्पताल से डॉक्टर को दिखाकर लौट रहे थे.

तभी पीछे से एक व्यक्ति ने धारदार हथियार से प्रणय की गर्दन वार कर दिया. जिससे प्रणय की मौके पर ही मौत हो गईबताया जा रहा है कि प्रणय और अमृता ने इसी साल 31 जनवरी को लव मैरिज की थीजिससे दोनों के परिवार नाराज थे. हालांकि प्रणय के परिवार ने बाद में दोनों को अपना लियालेकिन अमृता के परिवार वाले अभी भी नाराज चल रहे थे.

हत्या की पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद हो गईइसमें साफ देखा जा सकता है कि प्रणय कुमार अपनी 21 वर्षीय पत्नी अमृता वार्षिणी के साथ एक अस्पताल से बाहर निकल रहे हैंइसी दौरान एक व्यक्ति पीछे से प्रणय पर कुल्हाड़ी से हमला कर देता हैवह ताबड़तोड़ वार करता हैजिससे प्रणय की मौत हो जाती है.

घटना के बाद प्रणय की पत्नी अमृता सदमे से गिर गईं और उन्हें अस्पताल ले जाया गयाबाद में उन्होंने पुलिस को बताया कि उन्हें शक है कि उनके पिता और चाचा ने ही उनके पति की हत्या करवाई हैक्योंकि प्रणय दूसरी जाति से थे और वे लोग शुरू से ही उसकी शादी का विरोध कर रहे थे.

साथ ही उनपर अबॉर्शन के लिए भी दबाव बना रहे थेलेकिन उन्होंने ऐसा करने से इंकार कर दियाअमृता के मुताबिकप्रणय बहुत अच्छे इंसान थेवह उनकी बहुत अच्छे से देखभाल करते थेखासकर प्रेग्नेंट होने के बाद बहुत ध्यान रखते थेअमृता कहती हैं कि मुझे नहीं पता कि इस दौर में भी जाति इतनी महत्वपूर्ण क्यों है?

इस मामले में पुलिस ने अमृता के पिता मारुति राव और चाचा श्रवण को गिरफ्तार कर लिया हैमारुति राव व्यापारी हैंबता दें कि प्रणय और अमृता स्कूल के दिनों से ही एक दूसरे को जानते थेदोनों के परिवार ही उनकी शादी का लगातार विरोध कर रहे थेक्योंकि प्रणय अनुसूचित जाति से थे और अमृता वैश्य जाति से हैं.

ये भी पढ़ें- पत्नी ने किया सेक्स करने से इंकार तो पति ने मासूम बेटे को दी दिल दहला देने वाली सजा

First published: 16 September 2018, 19:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी