Home » क्राइम न्यूज़ » UP cop demand hug as bribe for passport verification with women journalist
 

पासपोर्ट वेरीफिकेशन के लिए गए पुलिसकर्मी ने युवती से रिश्वत में कहा- गले लग जाओ, इसके बाद...

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 July 2018, 11:06 IST

गाजियाबाद में रहने वाली एक जर्नलिस्ट के लिए पासपोर्ट वेरीफिकेशन का अनुभव बेहद डरावना साबित हुआ. उसके घर पासपोर्ट वेरीफिकेशन के लिए पहुंचे एक पुलिसवाले ने रिश्वत के बदले ऐसी चीज मांग ली जिसे सुनकर लड़की के होश उड़ गए. उसने रिश्वत में लड़की से 'गले लगने' को कहा. जिसके बाद लड़की सदमे में आ गई.

गाजियाबाद में रहने वाली एक अखबार की पत्रकार के घर देवेंद्र सिंह नाम का पुलिसवाला गुरुवार (12 अप्रैल) की शाम को पासपोर्ट वैरीफिकेशन के लिए उनके घर पहुंचा. पुलिसवाले ने उनसे जानकारी ली और वेरीफिकेशन पूरा करने के बाद रिश्वत मांगी. 

पुलिसवाले ने लड़की से कहा कि मैंने आपका काम कर दिया है अब आप मुझे क्या देंगी? इस पर लड़की ने पूछा कि आपको क्या चाहिए. लड़की का ये पूंछना था कि पुलिसवाले ने तुरंत कह दिया आप मुझे हग करो यानि 'गले लग जाओ'. पुलिसवाले के मुंह से यह बात सुनकर लड़की के होश उड़ गए. वह डर गई और उसने तुरंत अपनी घरेलू सहायिका को बुलाया.

पढ़ें- वरिष्ठ पत्रकार कल्पेश याग्निक का दिल का दौरा पड़ने से निधन, 'असंभव के विरुद्ध' कॉलम हुआ था चर्चित

इसके बाद भी पुलिसवाला रिश्वत के इंतजार में काफी देर तक वहां खड़ा रहा. जैसे-तैसे लड़की ने उसे पीछा छुड़ाया. इसके बाद लड़की ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और गाजियाबाद पुलिस को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. उसने एक के बाद एक तीन ट्वीट किए और पूरी बात बताई.

इसके बाद यूपी पुलिस का रिप्लाई आया. यूपी पुलिस ने ट्वीट कर इस प्रकरण पर लड़की से माफी मांगी और डीजीपी का आदेश भी बताया. डीजीपी ने संबंधित पुलिसवाले को निलंबित कर दिया है और पुलिस ने विभागीय जांच शुरू कर दी है.

First published: 13 July 2018, 11:06 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी