Home » क्राइम न्यूज़ » UP: Uttar Pradesh Sub Inspector arrested for raping woman constable in kasganj
 

दरोगा ने शादी का झांसा देकर कई महीनों तक किया रेप, महिला कांस्टेबल ने कराया मामला दर्ज

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 September 2018, 11:39 IST

पुलिस वाले को हम अपना रक्षक मानते हैं और वाकई में वे कानून के अनुसार हमारी हिफाजत भी करते हैं. लेकिन अक्सर हमें पुलिस की बर्बरता और मनमानी भी देखने को मिलता है. उत्तर प्रदेश पुलिस स्टेशन में एक ऐसा ही वाक्या हुआ जहां महिला कांस्टेबल के यौन शोषण का मामला सामने आया है.

दरअसल यूपी के कासगंज में एक महिला कांस्टेबल के साथ सब इंस्पेक्टर ने कई बार कथित रूप से रेप किया है. आरोपी दरोगा को महिला कांस्टेबल के साथ रेप करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी दरोगा का नाम पीयूष सिंह है. आरोपी पर संबंधित थाने में आईपीसी की धारा 376 और एससी एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

कासगंज के एसपी अशोक कुमार शुक्ला ने बताया कि आरोपी सब इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि आरोपी को इस अपराध के लिए कड़ी सजा मिलेगी, जो पुलिस की वर्दी में मौजूद सभी पुरुषों के लिए एक सबक होगी. जिसके बाद कोई पुलिस कर्मी ऐसा अपराध करने के बारे में सोचेगा भी नहीं पाएगा.

पीड़िता ने आरोप लगाया है कि दरोगा उसके साथ पिछले कई महीनों से रेप कर रहा था. आरोपी ने उससे शादी के झूठे वादे किए और दबाब बनाकर कई बार शारीरिक संबंध बनाए. जब महिला ने शादी की बात की कही तो आरोपी ने से शादी से इनकार कर दिया.

महिला कांस्टेबल ने कासगंज के सिढ़पुरा थाने में उसके खिलाफ मामला दर्ज कराया है. पीड़िता ने कहा कि दोनों के बीच उस वक्त शारीरिक संबंध बना जब वे सिढ़पुरा थाने में कार्यरत थे. बता दें कि आरोपी को ये नौकरी उसे पिता के स्थान पर मिली है.

First published: 28 September 2018, 11:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी