Home » क्राइम न्यूज़ » Uttar Pradesh: Girl student mixed poison in school meal to revenge her brother death
 

कक्षा सात की छात्रा ने भाई की मौत का बदला लेने के लिए पूरे स्कूल के खाने में मिलाया जहर

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 July 2018, 9:33 IST

यूपी के देवरिया जिले के बौलिया जूनियर हाईस्कल की छात्रा ने भाई की मौत का बदला लेने के लिए पूरे स्कूल के खाने में जहर मिला दिया. इसके बाद स्कूल में हड़कंप मच गया. छात्रा के खिलाफ विभिन्न धाराओं में आपराधिक मुकदमा दर्ज किया गया है. बनकटा पुलिस स्टेशन के थाना प्रभारी देवेंद्र सिंह यादव ने बताया कि बौलिया जूनियर हाईस्कल की छात्रा के खिलाफ विभिन्न धाराओं में आपराधिक मुकदमा दर्ज किया गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, देवरिया जिले के एक जूनियर हाईस्कूल में वितरित होने वाले मिड डे मील की दाल में एक छात्रा ने जहर मिला दिया. इसके बाद स्कूल में हड़कंप मच गया. वजह यह थी कि नाबालिग छात्रा अपने भाई की हत्या का बदला लेना चाहती थी.

पढ़ें- तेजस एक्सप्रेस का हुआ भगवाकरण, अब बदले अवतार में भरेगी रफ़्तार

दरअसल, कक्षा तीन में पढ़ने वाले उसके भाई की इस साल दो अप्रैल को स्कूल के ही कक्षा पांच के एक छात्र ने हत्या कर दी थी. हत्या करने वाला छात्र इस समय बाल सुधार गृह में है. अपने भाई की हत्या का बदला लेने के लिए छात्रा ने कथित तौर पर मध्याह्न भोजन में जहर मिला कर सब लोगों को मारने का प्रयास किया.

लेकिन वक्त पर एक रसोइए की तत्परता से बड़ा हादसा टल गया. लड़की को गिरफ्तार कर बाल सुधारगृह भेज दिया गया है. छात्रा से प्रारंभिक पूछताछ की जा रही है. छात्रा से पता लगाया जा रहा है कि इस साजिश में कोई और तो शामिल नहीं है.

पढ़ें- 'लिंचिंग की घटनाओं का सरकार के पास कोई आंकड़ा मौजूद नहीं'

वहीं स्थानीय पुलिस ने बताया कि कथित रूप से जहरीला पदार्थ मिलाने के आरोप में कक्षा सात की एक छात्रा को गिरफ्तार किया है. देवरिया के बनकटा पुलिस स्टेशन के बौलिया गांव में सरकारी जूनियर हाईस्कूल के प्रधानाचार्य की शिकायत पर यह मामला दर्ज किया गया है.

First published: 19 July 2018, 9:33 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी