Home » क्राइम न्यूज़ » Vikas Dubey marry to friend's sister Richa Nigam, Know 20 years ago love story
 

विकास दुबे ने दोस्त की बहन को भगाकर की थी शादी, रिचा के लिए सास की कनपटी पर रखी थी बंदूक

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 July 2020, 12:10 IST

Vikas Dubey Encounter: कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों के हत्यारोपी मोस्ट वांटेड विकास दुबे को यूपी एसटीएफ ने एनकाउंटर में मार गिराया है. विकास दुबे ऐसा अपराधी था, उसे जो पसंद आ जाता था वह उसे पाकर ही दम लेता था. अपनी पत्नी रिचा दुबे को भी उसने ऐसे ही जबरदस्ती पाया था. रिचा दुबे विकास के खास दोस्त ज्ञानेंद्र निगम की बहन थी.

मध्य प्रदेश के शहडोल जिले के बुढ़ार कस्बे की रहने वाली रिचा निगम उर्फ सोनू से विकास करीब 20 साल मिला था. विकास दुबे को यह लड़की इतना पसंद आई थी कि उसने अपनी दोस्ती भी ताक पर रख दी थी. रिचा निगम विकास के 25 साल पुराने दोस्त ज्ञानेंद्र निगम की बहन थी.

रिचा के लिए 25 साल की दोस्ती तोड़ी

विकास और ज्ञानेंद्र 25 साल से अच्छे दोस्त थे. दो आपराधिक केसों में विकास के साथ उसका नाम आने के बाद वह कानपुर से मध्य प्रदेश के बुढ़ार आ गया था. वह यहीं पर रहकर अपना कारोबार कर रहा था. विकास कानपुर के शास्त्री नगर में अपनी बुआ के घर पढ़ाने आया था. इस दौरान पड़ोस में रहने वाले एयरफोर्स कर्मी एचपी निगम की बेटी रिचा से उसकी मुलाकात हुई.

विकास दुबे के एनकाउंटर की खबर सुन फूट-फूटकर रोईं पत्नी, क्लीन चिट देकर यूपी पुलिस ने छोड़ा

उसके पापा रिचा को प्यार से सोनू कहकर बुलाते थे. बताया जाता है कि रिचा को पाने के लिए ही विकास ने उसके भाई ज्ञानेंद्र से दोस्ती की थी. यह दोस्ती इतनी परवान चढ़ी कि विकास के हर गलत काम में ज्ञानेंद्र उसका साथ देने लगा था. इसके बाद रिचा के घर विकास का आना-जाना शुरू हो गया. रिचा भी तब विकास को पसंद करने लगी थी.

किसी न किसी बहाने विकास रिचा से मिलने उसके घर पहुंच जाता था. जब दोनों में काफी नजदीकियां बढ़ीं तो रिचा के घरवालों को इस रिश्ते का पता चला. लेकिन रिचा के माता-पिता उसकी शादी विकास से नहीं करना चाहते थे. उन्होंने दूसरी जाति में शादी करने से साफ-साफ मना कर दिया था. इसके बाद विकास के सिर पर खून सवार हो गया था.

रिचा से शादी के लिए सास-ससुर की कनपटी पर लगाई थी पिस्टल

रिचा के पिता ने उसके लिए घर में पाबंदियां लगा दी थीं तो गुस्साया विकास उनके घर पिस्टल लेकर पहुंच गया था. विकास ने रिचा के मां-बाप की कनपटी पर पिस्टल लगा दी थी और जान से मारने की धमकी दी थी. इसके बाद विकास साल 1997 में रिचा को भगाकर ले गया तथा लव मैरिज कर ली थी. हालांकि कुछ दिन बाद ही विकास के कारनामों से तंग आकर वह घर वापस आ गई थी. लेकिन विकास की धमकियों के आगे वह झुक गई थी और फिर साथ रहने लगी.

Vikas Dubey Encounter: विकास दुबे की मौत के बाद मां सरला देवी ने कह दी ये बात

रिचा के भाई ने पुलिस को बताया था कि रिचा से लवमैरिज के बाद उसका विकास से कोई संबंध नहीं था. उन दोनों ने 10-15 साल तक कोई बात नहीं की थी. ज्ञानेंद्र ने तब आरोप लगाया था कि विकास ने उसके कानपुर स्थित मकान पर भी कब्जा कर लिया था. बहुत ही मुश्किल से वह उस मकान को फिर से वापस पा सके थे.

विकास दुबे: UP का वो डॉन जिसने थाने में घुसकर की थी राज्यमंत्री की हत्या, 30 साल तक खेला खूनी खेल

Vikas Dubey Encounter: एक किमी पहले रोकी गई थी मीडिया की गाड़ियां, फिर चली गोली और विकास दुबे ढेर

First published: 11 July 2020, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी