Home » क्राइम न्यूज़ » West Bengal: Teacher's entire family murdered, BJP told RSS worker, police said no political link
 

पश्चिम बंगाल: शिक्षक के पूरे परिवार की हत्या, BJP ने बताया RSS कार्यकर्ता, पुलिस ने राजनीतिक लिंक नाकारा

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 October 2019, 9:20 IST

 पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले के जियागंज में एक प्राथमिक स्कूल के शिक्षक, उनकी गर्भवती पत्नी और पांच साल के बेटे की हत्या के दो दिन बाद पुलिस ने इसके पीछे राजनीतिक कारण को ख़ारिज कर दिया. पुलिस का कहना है कि प्रारंभिक जांच में इस हत्या के पीछे व्यक्तिगत प्रतिशोध की बात सामने आयी है. इस मामले में अभी तक दो लोगों को हिरासत में लिया गया है और पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है.

दूसरी ओर विपक्षी भाजपा ने राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा है और कहा कि 40 वर्षीय शिक्षक बंधुप्रकाश पाल आरएसएस के कार्यकर्ता थे. तृणमूल कांग्रेस ने इस घटना का राजनीतिकरण करने के बीजेपी पर आरोप लगाए हैं. इस बीच पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने शोक व्यक्त किया और ट्रिपल मर्डर की निष्पक्ष जांच की मांग की और राष्ट्रीय महिला आयोग ने डीजीपी से रिपोर्ट मांगी है.

 

पाल, उनकी पत्नी ब्यूटी पाल (30) और बेटे अनगन (5) की मंगलवार दोपहर हत्या कर दी गई थी. एक रिपोर्ट के अनुसार पुलिस सूत्रों का कहना है कि पाल और उसकी पत्नी की हत्या कर दी गई जबकि उनके बेटे की गला घोंटकर हत्या कर दी गई और सिर पर किसी भारी वस्तु से वार किया गया. अब पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है. पुलिस अधीक्षक (मुर्शिदाबाद) मुकेश कुमार ने अख़बार द इंडियन एक्सप्रेस को बताया, “मृतक एक शिक्षक था. हमें हत्या का कोई राजनीतिक लिंक नहीं मिला है. प्रारंभिक जांच के बाद ऐसा लगता है कि व्यक्तिगत दुश्मनी इसका कारण है. लेकिन अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी क्योंकि जांच जारी है''.

जांच में शामिल एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि घर में जबरन प्रवेश का कोई संकेत नहीं मिला. अधिकारी ने कहा ऐसा प्रतीत होता है कि आरोपी को घर में आने की अनुमति दी गई थी और वह परिवार के लिए अजनबी नहीं था. पुलिस के अनुसार पाल 2005 से सागरदिघी के साहपुर प्राथमिक विद्यालय में पढ़ाता था. वह अपने पिता के दूसरी महिला से शादी करने के बाद से अपनी माता के साथ रहता था. वह दो साल पहले अपनी मां के नाम पर पंजीकृत जमीन पर एक घर बनाने के बाद जियागंज चला गया था.

एक पुलिस अधिकारी ने कहा "पाल की मां को शक है कि हत्या के पीछे उसके पति का दूसरा परिवार है और इसलिए उनसे भी पूछताछ की जा रही है ... हमें पता चला है कि दोनों परिवारों के बीच जमीन और संपत्ति का विवाद था." पुलिस ने कहा कि उन्होंने पाल की पत्नी द्वारा लिखित एक नोट बरामद किया है. एक अन्य रिपोर्ट के अनुसार इस हत्याकांड के विरोध में बीजेपी और आरएसएस ने गुरुवार को जुलूस भी निकाला.

रेलवे ने 10 साल के कबाड़ से कमाए करोड़ो की राशि, चौंक जाएंगे आप

First published: 11 October 2019, 9:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी