Home » क्राइम न्यूज़ » Wild Elephants kills 3 including 7 years old boy in odisha
 

जंंगली हाथी ने गांव में मचाया तांड़व, सात साल के बच्चे सहित तीन लोगों को कुुचला

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 March 2019, 16:11 IST
(प्रतीकातकम फोटो)

इनदिनों जंगली हाथियों ने ओडिशा के कई गांवों में तांडव मचा रखा है. जिससे लोगों में दहशत फैल गई है. शुक्रवार रात और शनिवार सुबह भी जंगली हाथियों ने जमकर बवाल काटा. इस दौरान एक हाथी ने तीन ग्रामीणों को कुचलकर मार डाला. बताया जा रहा है कि इस घटना के बाद हाथियों द्वारा लोगों को कुचलकर मार डालने की 85 घटनाएं हो चुकी हैं.

वन विभाग के अधिकारियों के मुताबिक साल 2017-18 में हाथियों ने करीब 84 लोगों को जान ले ली. ताजा घटना ओडिशा के ढेंकनाल जिले के एक गांव में हुई. जहां 65 साल के एक बुजुर्ग को हाथी ने उस दौरान कुचल दिया जब बुजुर्ग नहाने के लिए तालाब जा रहा था. जिससे बुजुर्ग की दर्दनाक मौत हो गई. घटना के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने राष्ट्रीय राजमार्ग-55 को जाम कर दिया और हाथियों का इंतजाम करने के साथ मृतक बुजुर्ग के परिवार को मुआवजा दिलाने की की मांग करने लगे.

वहीं शुक्रवार को एक अन्य घटना में पड़ोसी जिले में 80 साल का बुजुर्ग उस वक्त हाथी के क्रोध का शिकार बन गया जब वो बाजार जा रहा था. तभी हिंकस हो चुके एक हाथी ने उसपर हमला बोल दिया. उसके बाद हाथी ने बुजुर्ग को पटक-पटक कर मार डाला. इसके अलावा एक और घटना में हाथियों का झुंड गांव में धान खाने घुस आया. उस दौरान एक हाथी एक घर में घुसने की कोशिश करने लगा. जिससे घर की दीवार गिर गई और घर में सो रहे 7 साल के बच्चे की मौत हो गई.

यूपी में बेखौफ बदमाशों की काली करतूत, एक ही परिवार के 4 लोगों को धारदार हथियार काट डाला, 3 की मौत

 

First published: 2 March 2019, 16:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी