Home » क्राइम न्यूज़ » Youth was talking on the phone by wearing earphones, short circuit
 

ईयरफोन लगाकर फोन पर बात कर रहा था युवक, हुआ शॉर्ट सर्किट, फिर...

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 February 2019, 17:44 IST

आज के समय में स्मार्टफोन सभी इस्तेमाल कर रहे हैं, स्मार्टफोन की सबसे बड़ी ये समस्या है कि इसे समय-समय पर चार्ज करना होता है. इसी समस्या के कारण लोग चार्जर ढूंढते नजर आते हैं वो चाहे ऑफिस हो या घर. अगर चार्जर नहीं मिलता तो किसी का और कैसे भी चार्जर से अपना फोन चार्ज करने लगते हैं. ये आदत कभी-कभी लोगों के लिए जानलेवा भी हो सकती है. जी, हां ठीक ऐसा ही एक व्यक्ति के साथ हुआ.

जानकारी अनुसार, सैमसंग कंपनी का मोबाइल इस्तेमाल कर रहे एक युवक की फोन चार्जिंग के दौरान मौत हो गई. इस बारे में पुलिस का कहना है कि 24 साल का युवक इयरफोन के जरिए फोन पर बात कर रहा था या गाने सुन रहा था और इसी दौरान उसने फोन को चार्ज पर लगा रखा था. इस दौरान चार्जर में शॉर्ट सर्किट हुआ और युवक की मौत हो गई. ये घटना थाईलैंड के चोनबुरी की है.

मृतक युवक का नाम कृतसदा सुपोल बताया जा रहा है. पुलिस के अनुसार, जब युवक की डेड बॉडी मिली, तो ईयरफोन का माइक उसके होठों पर था. इस बारे में पुलिस का कहना है कि युवक लोकल कंपनी का चार्जर इस्तेमाल कर रहा था, जिसकी वजह से शॉर्ट सर्किट हुआ और उसकी मौत हो गई. फिलहाल युवक की बॉडी को जांच के लिए भेज दिया गया है. इस घटना के बाद पुलिस ने सस्ते औक लोकल चार्जर से खतरों को लेकर चेतावनी जारी की है.

पढ़ें ये भी- इनकम टैक्स रिटर्न के लिए आधार के साथ पैन को लिंक करना है आवश्यक : सुप्रीम कोर्ट

बता दें कि कई बार मोबाइल कंपनियां भी इस बात की जानकारी देती हैं कि हमेशा सिर्फ फोन के साथ दिए चार्जर का ही इस्तेमाल करें. चार्जिंग के दौरा फोन पर ना लगें. सही और स्टैंडर्ड चार्जर का ही इस्तेमाल करे, लेकिन फिर भी लोग इस बात को नहीं मानते और अपने जान को खतरे में डालते नजर आते हैं.

First published: 6 February 2019, 17:45 IST
 
अगली कहानी