Home » क्राइम न्यूज़ » Zaheer Khan and Javagal Srinath were less of a threat compared says Matthew Hayden
 

जहीर खान और श्रीनाथ को खतरनाक गेंजबाज नहीं मानता ये ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 April 2018, 10:13 IST

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने भारतीय ऑफ स्पिनर रविचन्द्रन अश्विन की जमकर तारीफ की है. हेडन का कहना है कि आर. अश्विन के आंकड़े कमाल के हैं लेकिन हरभजन सिंह को अपने समय में ज्यादा जिम्मेदारी उठानी पड़ती थी. हेडन का कहना है कि उस समय भज्जी को तेज गेंदबाजों का साथ नहीं मिलता था जैसा अश्विन को मिल रहा है.

बता दें कि पिछले साल नवंबर में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए नागपुर टेस्ट में आर अश्विन ने 300 विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया था. अश्विन ने डेनिस लिली का रिकॉर्ड तोड़ते हुए 54 टेस्ट मैच में 300 विकेट लेने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था.

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज मैथ्यू हेडन ने अपने समय में हरभजन सिंह की गेंदों का सामना किया था. वहीं आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हुए उन्होंने अश्विन की गेंदबाजी को भी करीब से देखा है

पीटीआई से बातचीत के दौरान हेडन ने कहा, "मुझे लगता है कि आंकड़े हमेशा सच नहीं बोलते लेकिन अश्विन की उपलब्धि उनके लिये उल्लेखनीय सम्मान की भावना जगाती है. जिन्होंने सबसे तेजी से 300 विकेट लिये हैं. अगर अश्विन पांच साल और क्रिकेट खेलते है तो वह अपने जमाने के महान खिलाड़ी के तौर पर जाने जायेंगे. उनकी कौशल क्षमता हरभजन की तरह कमाल की है, लेकिन वह हरभजन की तरह आक्रामक गेंदबाज नहीं है."

हेडन ने भज्जी और अश्विन की तुलना गेंदबाजी आक्रमण में उन्हें मिले साथ को लेकर किया. उन्होंने आगे कहा, "अश्विन को हरभजन की तरह आक्रामक होने की जरूरत भी नहीं. हमारे समय के मुकाबले मौजूदा टीम में तेज गेंदबाजों से बेहतर साथ मिलने से उनकी भूमिका अच्छी तरह से परिभाषित है. टीम में भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा, उमेश यादव और जसप्रीत बुमराह जैसे तेज गेंदबाज हैं. इनके अलावा जडेजा टीम के दूसरे स्पिनर हैं. इसलिये अश्विन अपनी भूमिका सफलता पूर्वक निभा रहे हैं."

उन्होंन हरभजन सिंह के बारे में आगे कहा, "मुझे लगता है हरभजन अपने समय में ज्यादा प्रभावशाली गेंदबाज थे खासकर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगर वह विकेट नहीं लेते थे तो टीम मुश्किल में रहती थी. मुझे नहीं लगता कि वेंकटेश प्रसाद अच्छे टेस्ट गेंदबाज थे. हरभजन अकेले रोलमेकर थे."

वहीं, जहीर खान और श्रीनाथ के बारे में हेडन ने कहा, "जहीर खान और जवागल श्रीनाथ को सम्मान के साथ मैं कहना चाहूंगा कि वे आज के दौर के गेंदबाजों की तरह खतरनाक नहीं थे." वहीं कोहली और स्टीव स्मिथ की तुलना के बारे में कहा कि दोनों अपने तरीके से महानता की ओर बढ़ रहे हैं.

ये भी पढ़ें- IPL 2018, DD vs RCB: बेंगलोर का टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला, दिल्ली की पहले बल्लेबाजी

First published: 22 April 2018, 10:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी