Home » कल्चर » according to horoscope happy new year 2020 will be good for these zodiac sign
 

इन राशियों को 2020 में होने वाला बंपर फायदा ? नया साल लेकर आएगा खुशियों की सौगात

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 December 2019, 13:10 IST

वर्ष 2020 शुरू होने वाला है और ये साल कई सारे लोगों की किस्मत की चाबी साथ लेकर आ रहा है. ज्योतिषियों के मुताबिक ये साल कई राशियों के लिए फायदेमंद होने वाला है. इस साल न सिर्फ रूके हुए काम पूरे होंगे, बल्कि कई लोगों को पैसों का लाभ भी मिलेगा. चलिए बताते हैं आपको 2020 सभी राशियों के लिए कैसा रहने वाला है.

मेष- इस राशि के लोगों कोे लिए 2020 अच्छा होगा. आर्थिक और कारोबार के मामले में आप लोगों को सफलताएं मिलेंगी. आप इस साल अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें. इस साल आपको सांस और हड्डियों में सतर्कता बरतने की जरूरत ज्यादा है. इसी के साथ आप सूर्य देवता को जल चढ़ाएं और सूर्य की उपासना करें इससे आपको लाभ मिलेगा.

वृष- इस साल के राशि वालों के लिए ये साल मध्यम रहेगा. इस साल उनके रुके हुए काम भी पूरे होंगे. ये वर्ष आपको स्वास्थ्य संबंधी परेशानी कर सकता है. आपको पूरे साल शनि देव की उपासना करें. इस राशि के लोगों के लिए ये साल करियर के मामले में अच्छा रहेगा.

मिथुन- मिथुन राशि वालों के लिए भी ये वर्ष मध्यम रहने वाला है.ये साल करियर के मामले में बड़ी सफलता देगा.इस राशि के लोग पारिवारिक और वैवाहिक जीवन में लापरवाही कतई न करें. इस राशि के लोगों को पूरे साल हनुमान जी की उपासना करना लाभकारी साबित होगा.

कर्क-इस राशि के लोगों को करियर और धन के मामले में इस साल सफलताएं मिलेंगी. स्थान परिवर्तन और विदेश जाने के योग भी इस साल बन रहे हैं. वहीं इस साल इस राशि के लोगों के विवाह हो जाने की संभावना बनती है. पूरे वर्ष शनि देव की उपासना से लाभ होगा.

सिंह-इस साल आपकी आर्थिक और करियर की समस्याएं हल होंगी. संतान पक्ष से आपको काफी सहयोग मिलेगा. पारिवारिक तालमेल भी बेहतर होगा. आपको इस साल चोट-चपेट और हड्डियों की समस्या पर ध्यान देना होगा. वहीं घर में संपत्ति लाभ के योग हैं.आपको पूरे साल सूर्य देव और गणेश जी की उपासना करनी चाहिए.

 

कन्या-नौकरी और रोजगार के मामले में ये साल इन राशि के लोगों के लिए लाभदायक साबित होगा. दाम्पत्य जीवन और विवाग की समस्याएं हल होंगी. इस राशि के लोगों केो लिए संतान पक्ष और रिश्तों को लेकर सावधानी बनाए रखें. वहीं पूरे वर्ष आपको मां दुर्गा की उपासना लाभकारी होगी.

वृश्चिक-वर्ष की शुरुआत में नौकरी में समस्या के योग गलत निर्णय और अहंकार आपको मुश्किल में डाल सकते हैं. इस साल के बीच से आपके जीवन में सुधार होना शुरू होगा. इस वर्ष आपके जीवनसाथी या किसी मित्र का सहयोग बेहद लाभदायक होगा. इस साल आप विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें.

 

धनु- ये साल के लोगों के लिए बड़ी सफलताएं मिलेंगी. स्थान और निवास में परिवर्तन के मजबूत योग हैं. आपको अपने क्रोध पर नियंत्रण करने की आवश्यकता है. पूरे वर्ष आपको शनि देव की उपासना लाभकारी होगी.

मकर- ये साल स्वास्थ्य में सुधार होगा. शुरूआत में करियर में थोड़ी समस्याएं आ सकती हैं. लेकिन कुछ वक्त के बाद बदलाव के साथ सुधार हो जाएगा. इस साल जीवनचर्चा पर ध्यान देना जरूरी है. आपको इस साल शनि देव की उपासना करनी चाहिए.

कुम्भ-धन के मामले में ये साल इन राशि वालों के लिए मध्यम रहेगा. स्थान परिवर्तन के मजबूत योग बनते हैं. इस राशि के लोगों को आंखों और पेट का ध्यान रखने जरूरत है. आपको पूरे साल शिव जी की उपासना करना लाभकारी होगा.

शनिदेव की प्रतिमा को घर पर रखने के ये हैं नुकसान, पूजा के दौरान इन बातों का रखें ध्यान

First published: 30 December 2019, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी