Home » कल्चर » according to palmistry forehead size tell us many secrets
 

माथे का आकार खोलता है कई राज, इससे जानें कैसा होगा आपके साथी का स्वभाव

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 April 2019, 14:12 IST

हस्तरेखा के अंतर्गत सिर्फ हथेली की रेखाए ही नहीं होती हैं, बल्कि इसके अंदर हमारे माथे का निशान और बनावट भी शामिल होता है. आपके माथे पर बना निशान और चिन्ह आपके भविष्य और स्वभाव के बारे में जानकारियां देता है. इतना ही नहीं माथे के बनावट से व्यक्ति के स्वभाव के बारे में भी आसानी से जाना जा सकता है.

समुद्रशास्त्र के मुताबिक, यदि आपके साथी के माथे का आकार बड़ा है, तो उसका दिमाग बहुत ही ज्यादा तेज है. बड़े माथे वाले व्यक्ति अपनी कुशलता और चालाकी से हर समस्याओं को दूर करने में सक्षम होते हैं. ऐसे व्यक्तियों को प्रशासनिक सेवा में आसानी से नौकरी मिलती है. काम करने को मिलता है.

कर्ज के बोझ तले दबा है आपका जीवन, तो इन 5 उपायों से पाएं छुटकारा

इसी के साथ जिस व्यक्ति का सिर और माथा दोनों एक साथ बड़ा होता है वह बहुत ही बुद्धिमान होता है. इन व्यक्तियों में ज्ञान का भंडार होता है.

इसके साथ ही जिन व्यक्तियों का माथा पतला होता है वे स्वभाक के काफी इमोशनल होते हैं.  ऐसे व्यक्ति दूसरों की बातों में जल्दी आ जाते हैं.

कंगाली और बीमारी से रहना है दूर तो घर में जरूर रखें ये चीजें

यदि आपके साथी का सिर चिकना और ग्लोइंग है, तो आपका साथी प्रतिभाशाली व गुणवान है. ऐसे माथे वाले व्यक्ति अपने ज्ञान और प्रतिभा तरक्की हासिल करते हैं. 

जिन लोगों के माथे पर रेखाएं बनी होती हैं वे अगर गहरी और अटूट हैं तो ऐसे व्यक्ती का जीवन काफी लंबा होता है. ऐसे माथे और रेखाएं वाले व्यक्ति दार्शनिक प्रवृति के होते हैं. 

किसी भी कीमत पर ना करें ये 4 काम, नहीं तो धन का होगा नाश और पाई-पाई को हो जाएंगे मोहताज

First published: 22 April 2019, 14:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी