Home » कल्चर » according-to-palmistry-these-are-lucky-sign
 

हथेली पर अगर आपके ये हैं चिन्ह तो समझ जाएं कम उम्र में ही चूमेंगे बुलंदियों का शिखर

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 March 2019, 10:11 IST

हस्तरेखा पर अधिकतर लोग विश्वास नहीं करते, लेकिन समुद्रशास्त्र के मुताबिक, हाथों की रेखा हमारे जीवन से जुड़ी हर पहलू को खोलता है. चाहे ये सुख के पहलू हो या  फिर दुख के.  रेखाएं शुभ और अशुभ दोनों तरह की होती हैं. अशुभ रेखा जहां हमारे जीवन में विपत्तियां लाती हैं, वहीं शुभ रेखाएं जीवन में आने वाली खुशियों के पहले से ही संकेत दे देते हैं. चलिए जानते हैं कुछ ऐसी रेखाओं के बारे में जिनसे जीवन में खुशियां आती हैं-

त्रिशुल निशान


जिन लोगों के हथेलियों पर त्रिशूल बना होता है, उनके जीवन में सुख समृद्धि काफी जल्दी आता है. ऐसे व्यक्ति अपने जीवन में कभी असफल नहीं होते हैं. अगर हाथों पर बना त्रिशूल मंगल पर्वत की ओर बढ़ता है, तो इसका सीधा मतलब ये होता है कि आप बहुत जल्द ही धनवान होते हैं.

बांसुरी आपकी किस्मत में लगा सकता है चार चांद, सुख और समृद्धि की हो सकती है वर्षा

कमल निशान

कमल का निशान जिनकी हथेली में होता है, वे काफी भाग्यशाली माने जाते हैं. यदि आपके हाथों में ऐसा निशान हैं, तो समझ जाएं कि असफलता का सामना आपको आगे चलकर नहीं करना पड़ेगा. कमल का निशान विष्णु योग को दर्शाता है, जिसकी वजह से व्यक्ति के जीवन में कभी भी पैसों की कमी नहीं रहती है.

स्वास्तिक का निशान

स्वास्तिक का निशान सभी शुभ कार्यों में काफी मंगलकारी माना जाता है. हर पूजा-पाठ में स्वास्तिक बनाया जाता है. बिना स्वास्तिक के पूजा को शुभ नहीं मनाते. ठीक ऐसे ही हथेलियों पर बने स्वास्तिक का निशान भी काफी शुभकारी माना जाता है. सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार ये निशान जिनके भी हाथों में होता है उनके घर में धन-समृद्धि बनी रहती है.

तराजू का निशान

हथेली पर तराजू का निशान लक्ष्मी के योग का प्रतीक माना जाता है. ये निशान स्वास्तिक की तरह ही शुभ माना जाता है. इस निशान वाले व्यक्ति पर लक्ष्मी की विशेष कृपा होती है. जिसके भी हाथों में ये निशान होता है उनके जीवन में किसी भी प्रकार का कष्ट नहीं होता है.

अगर आपके हाथ में है ऐसे निशान, तो समझ जाएं जल्द ही मिलने वाली है आपको सरकारी नौकरी

First published: 27 March 2019, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी