Home » कल्चर » According to palmistry this is the sign of government job in palm
 

आपके हाथ में भी हैं ऐसे निशान तो बहुत बड़ी खुशखबरी, जल्द मिलने वाली है सरकारी नौकरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 September 2019, 18:10 IST

ज्योतिषशास्त्र पर विश्वास ना करने वाले ज्यादातर लोग भी ज्योतिष से अपना हाथ दिखाते हैं. हाथ में कुछ ऐसी रेखाएं होती हैं जिन्हें देखकर लोग अपने जीवन में आगे होने वाली घटनाओं के बारे में जानना चाहते हैं. हथेली में मौजूद रेखाएं हमारे बारे में बहुत सी बातों को बताती हैं.

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, हस्तरेखा से आगे आने वाले जीवन के कई पहलुओं के बारे में आसानी से जाना जा सकता है. इसके जरिए आप वर्तमान से लेकर भविष्य के बारे में आसानी से जान सकते हैं. आपकी हथेलियों में कुछ ऐसे भी निशान होते हैं, जिसे देखकर आप पता लगा सकते हैं कि आपको सरकारी नौकरी मिलेगी या नहीं.

 

ज्योतिषशास्त्र बताता है कि जिन लोगों की हथेलियों में सूर्य पर्वत उभरा हुआ होता है तथा सूर्य पर्वत से कोई रेखा निकलते हुए गुरु पर्वत पर जाकर मिलती है. ऐसे लोगों को सरकारी नौकरी जरूर मिलती है. अनामिका अंगुली के मूल में और हृदय रेखा के ऊपर का भाग सूर्य पर्वत कहलाता है. सूर्य पर्वत का विकसित होना सफलता का सूचक होता है.

वहीं जिनके हाथ में सूर्य पर्वत नहीं होता उन व्यक्तियों के लिए साधारण स्थिति होती है तथा उपेक्षित जीवन का परिचय होता है. सूर्य पर्वत का विकास मनुष्य को प्रतिभावान और यशस्वी बनाता है. ऐसे लोग उच्च स्थान की प्राप्ति करते हैं. ये लोग हंसमुख होते हैं.

 

सूर्य पर्वत के विकास वाले इंसान विख्यात होकर जनसाधारण में लोकप्रिय होते हैं. सफल कलाकार, श्रेष्ठ संगीतज्ञ, यशस्वी चित्रकार भी ऐसे लोग होते हैं. ऐसे लोगों में प्रतिभा जन्म से ही होती है. सबसे बड़ी बात ये बहुत ही व्यवहारिक दृष्टि से ईमानदार तथा वैभवशाली जीवन जीते हैं. ये सफल व्यापारी तथा उत्तम आय वाले लोग होते हैं.

अगर आपकी हथेली का बुध पर्वत यानि कि सबसे छोटी उंगली के नीचे वाले हिस्से पर कोई त्रिभुज बना हुआ है तो समझ जाएं कि आपको जल्द ही कोई उच्च पद की प्राप्ति होने वाली है. यदि आपके अंगूठे पर चक्र बना है तो समझ जाएं कि आप बहुत ही भाग्यशाली हैं. जिस भी मनुष्य के अंगूठे पर चक्र बना होता है, उनका कोई भी काम रुकता नहीं है, ऐसे लोग बहुत ही जल्द सफल हो जाते हैं.

First published: 27 September 2019, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी