Home » कल्चर » According to thumb palmistry know nature of person and future life
 

पार्टनर का है ऐसा अंगूठा, तो संभल कर रहें जरा, वरना उसे किसी भी वक्त आ सकता है गुस्सा

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 July 2019, 11:10 IST

ज्योतिषशास्त्र में हस्तरेखा का विशेष महत्व होता है. हमारे हाथों पर बनी रेखाएं और बनावट हमारे व्यक्तित्व से जुड़े कई राज खोलता है. ज्योतिष के मुताबिक, सिर्फ हथेलियां ही नहीं, बल्कि उंगलियां और अंगूठे भी हमारे व्यक्तिव से जुड़े कई गहरे राज को खोलता है. चलिए जानते हैं अंगूठे में आपको कौन-कौन से राज छुपे हुए हैं.

अगर आपका अंगूठा चौड़ा और मोटा है, तो आप बहुत ही ज्यादा गुस्से वाले हैं. इसके साथ ही ऐसे व्यक्ति काफी मेहनती भी होते हैं. इन लोगों को दूसरों की कम सुनने की आदत होती है.

जिन लोगों का अंगूठा पतला, लंबा और लचीला होता है. वह व्यक्ति स्वभास से बहुत ही ज्यादा भावुक होते हैं. ऐसे व्यक्ति दूसरों के दुख को अपना दुख समझने वाले होते हैं. इस तरह के व्यक्ति किसी भी परिस्थिति में स्वयं को ढाल लेते हैं.

हथेली पर है ये उभार, तो मिल सकती है आपको इन बड़े पदों पर सरकारी नौकरी

अगर आपका अंगूठा लंबा और कठोर है, तो आप बहुत ही समझदार, सतर्क, दृढ़ निश्चय और किसी अन्य के बातों में नहीं आने वाले व्यक्तियों में से होते हैं.

 

यदि किसी व्यक्ति का अंगूठा सीधा होता है, तो ऐसे व्यक्ति काफी दृढ़ संकल्प होते हैं. इस तरह के अंगूठे वाले व्यक्ति काफी जिद्दी और हमेशा अपनी बातों पर अड़े होते हैं. वहीं, अगर किसी व्यक्ति का अंगूठा ज्यादा झुकने वाला होतता है, तो ऐसे व्यक्ति स्वभाव के काफी नरम और मिलनसार होते हैं. 

हथेलियों की रेखाएं खोलती हैं आपके जीवन के कई राज, इस रेखा से जाने शुभ-अशुभ संकेत

जिन व्यक्तियों का अंगूछा छोटा होता है. वह व्यक्ति निर्बल हो सकता है. इन व्यक्तियों में कार्य करने की क्षमता बहुत कम होती है. वहीं, चपटे अंगूठे वाले व्यक्ति स्वभाव से काफी निराशवादी होते हैं. इसी के साथ जिन व्यक्तियों का अंगूठा ज्यादा चौड़ा होता है, वे काफी क्रोधी होते हैं.

चुटकीभर नमक आपकी सभी परेशानियों को करता है दूर, चमकानी है किस्मत तो ऐसे इस्तेमाल

First published: 24 July 2019, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी