Home » कल्चर » According to vastu salt will change your destiny
 

घर की हर समस्याएं होगी दूर, चुटकीभर नमक से बस करें ये उपाय

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 August 2019, 10:11 IST

नमक के बिना खाने का स्वाद अधूरा रह जाता है. खाने में आप कितना भी मसाला डाल दें, लेकिन बिना नमक के स्वाद नहीं बढ़ा सकते हैं. ठीक ऐसे ही वास्तुशास्त्र के अनुसार, नमक सिर्फ खाने का स्वाद ही नहीं बढ़ाता, बल्कि ये हमारी घर की खुशियों को भी बढ़ाता है. चलिए जानते हैं आखिर नमक कैसे हमारी जीवन की खुशियों पर प्रभाव डालती है-

वास्तुशास्त्र के अनुसार, नमक को जब से खाने में इस्तेमाल किया जाता है. तब से ही इसे नकारात्म उर्जा दूर करने वाला माना जाता है. नमक से कई नजर दोष दूर होता है. अगर आपके परिवार में किसी को नजर लगी है, तो एक चुटकी नमक को उस व्यक्ति के ऊपर तीन बार घुमाकर फेंक दें. इससे नजर दोष दूर होता है.

वास्तुशास्त्र के अनुसार, शीशे के बर्तन में अगर आप नमक भरकर शौचालय और स्नान घर के पास रखते हैं, तो इससे वास्तुदोष दूर होता है. इसकी वजह ये है कि नमक और शीशा दोनों ही राहु के वस्तु हैं और राहु के नकारात्मक उर्जा को कम करने का काम करते हैं. राहु नकारात्मक उर्जा और कीट-कीटाणुओं का भी कारक माना गया है. इससे घर में सुख समृद्धि और स्वास्थ्य पर प्रभाव पड़ता है.

रात को सोने से पहले अगर आप एक चुटकी नमक डालकर हाथ धोते हैं, तो इससे आपका तनाव दूर होता है. साथ ही इससे अच्छी नींद आती है. इसी के साथ शीशे के बर्तन में नमक भरकर घर के किसी कोने में रखने से घर से नकारात्मक दूर होता. इससे आपके घर में सकारात्मक उर्जा का संचार होता है.

हथेली पर बनी हैं ये रेखाएं, तो जल्द ही आपके हाथों में होगी सरकारी नौकरी

First published: 12 August 2019, 10:11 IST
 
अगली कहानी