Home » कल्चर » After Dhanteras do this work continuously at night for 5 days, you will be malamaal
 

धनतेरस के बाद 5 दिनों तक लगातार रात में करेंगे ये काम तो हो जाएंगे मालामाल, नहीं आएगी धन की कमी

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 October 2019, 8:08 IST

धनतेरस का त्योहार इस साल 25 अक्टूबर को मनाया जा रहा है. दिवाली से दो दिन पहले मनाए जाने वाले इस त्योहार को कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी को मनाया जाता है. इस मौके पर सोने की खरीदारी का विशेष प्रचलन है. माना जाता है कि धनतेरस के दिन खरीदारी करने से पूरे साल मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है.

वहीं धनतेरस के बाद लगातार पांच रात एक खास काम करने से आप मालामाल हो सकते हैं. धनतेरस के बाद अगले दिन से पांच दिवसीय दीपावली पर्व शुरू हो जाएगा. दीपावली हिन्दुओं का सबसे बड़ा त्योहार है. इन पांच दिनों में लोग मां लक्ष्मी की विशेष कृपा पाने के लिए तरह-तरह के उपाय करते हैं.

 

इन दिनों कुछ विशेष उपाय करने से आपके पास कभी भी धन की कमी नहीं होगी. धनतेरस के अगले दिन से लगातार पांच रात रोजाना ग्यारह पीली कौडिय़ां लाल वस्त्र पर रख कर श्री सूक्त का पाठ करना आपके लिए काफी फायदेमंद साबित होगा. ऐसा करने से आपके पास कभी धन की कमी नहीं आएगी.

दूसरी तरफ धनतेरस के दिन पांच गोमती चक्र पर केसर और चंदन से 'श्री ह्रीं श्री' लिखकर लक्ष्मी पूजन में शामिल करने से आपके ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी. मान्यता है कि ऐसा करने से आपको साल भर धन की कमी नहीं होगी.

सावधान: धनतेरस पर गलती से भी खरीद लेंगे ये 7 चीजें तो पूरी तरह से हो जाएंगे बर्बाद

हरियाणा: BJP की जा सकती है सरकार, कांग्रेस ने दुष्यंत चौटाला से किया संपर्क, डिप्टी CM का ऑफर

First published: 24 October 2019, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी