Home » कल्चर » after wake up in the morning never do this thing
 

Vastu Tips 2020: भूलकर भी नहीं करनी चाहिए सुबह उठते ही ये चीजें, वरना बढ़ जाएंगी जीवन में मुश्किलें !

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 July 2020, 15:58 IST

घर में सुख-समृद्धि और खुशियां बनी रहें इसके लिए तमाम तरह के प्रयास करते रहते हैं. वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो घर की सुख-समृद्धि के वास्तु टिप्स अपनाते हैं. लेकिन इसके बावजूद भी उनके घर में शांति का माहौल नहीं रहता है. क्योंकि इसके पीछे की वजह ये भी हो सकती है कि आपके दिन की शुरूआत गलत तरीके से होती है.

आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि वास्तु के हिसाब Vastu tips से आपको सुबह उठते ही क्या करना चाहिए और क्या नहीं. इन छोटी-छोटी बातों को ध्यान में रखते हुए आप अपने घर के माहौल में बदलाव ला सकते हैं.


सुबह ना करें ये काम-
कुछ लोगों की आदत होती है सुबह उठकर सीधा शीशा देखने लगते हैं. वास्तुशात्र में सुबह शीशा देखना गलत बताया गया है. कहा गया है कि इससे गर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. वहीं सुबह उठते ही किसी दूसरे व्यक्ति का चेहरा नहीं देखना चाहिए. ऐसा करने से उस व्यक्ति की नकारात्मक ऊर्जा आपमें आ जाती है.

दिन की शुरूआत सकारात्मक तरीके से करनी चाहिए इसलिए ध्यान रखें कि आप सुबह उठते ही किसी के साथ न उलझे.कहा जाता है कि सुबह खाना खाने से पहले किसी गांव या पशु का नाम नहीं लेना चाहिए. ऐसा करना भी अशुभ माना गया है.

वास्तु के मुताबिक सुबह उठकर टीवी और अखबार पढ़ना भी सही नहीं बताया गया है. कहा गया है कि ऐसा करने से नकारात्मक ऊर्जा आती है. इसके दिमाग पर भी नेगिटिव प्रभाव पड़ता है.

 

रक्षाबंधन पर 29 साल बाद बन रहा महासंयोग, शुभ मुहूर्त में राखी बांधने पर होगा आश्चर्यजनक लाभ

सुबह करें ये काम-
सुबह उठकर माता पिता के पैर छूने चाहिए. वहीं उठते ही अपने हाथों की रेखाओं को देखकर भगवान को याद करना चाहिए. इससे घर में पॉजिटिव एनर्जी आती है. सुबह उठने के बाद सुबह तुलसी को जल चढ़ाना चाहिए. इससे घर में शांति बनी रहती है साथ ही धन भी आता है.

सुबह नहाने के बाद तांबे के लोटे में जल भरकर उसमें तुलसी की पत्तियां डालें. इस जल को मुख्य द्वार और कमरों में छिड़काव करें. इससे सुख- समृद्धि का वास होता है. सुबह घर में दीपक जलाने से सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. इसी के साथ पैसों की किल्लत भी दूर होती है. वहीं यदि घर की महिला एक लोटा पानी मुख्य द्वार पर डालती हैं तो घर में लक्ष्मी आने का रास्ता खुल जाता है.

Janmashtami 2020 Date And Timing: श्रीकृष्ण जन्माष्टमी का जानिए शुभ मुहूर्त, ये है पूजा की विधि

First published: 28 July 2020, 15:58 IST
 
अगली कहानी