Home » कल्चर » Animals and birds seen in life meaning
 

रास्ते पर दिखने लगे ये पक्षी, तो समझ जाएं जिंदगी में होने वाला है बड़ा बदलाव, बदल सकता है आपका जीवन

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 June 2019, 14:11 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर

हिन्दु धर्म में हर एक चीज को शुभ और अशुभ संकेत से जोड़ कर देखा जाता है. बहुत से ऐसे संकेत होते हैं, जो अशुभ माने जाते हैं. वहीं, कई ऐसे संकेत होते हैं, जिन्हें भविष्य से जोड़कर देखा जाता है.

हिन्दू धर्म में सिर्फ इंसान और पेड़-पौधे ही नहीं, बल्कि पक्षियों को भी देवी-देवताओं से जोड़कर देखा जाता है. इन्हीं में से आज हम आपको कुछ उन पक्षियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अगर आपको दिख जाएं, तो ये एक रहस्यमय संकेत देते हैं. चलिए जानते हैं इनके बारे में विस्तार से-

बाज

अगर आपको रास्ते में कहीं बाज दिख जाएं, तो इसका मतलब ये है कि आपको अपने काम और जिंदगी से जुड़ी चीजों पर ध्यान करने की जरूरत है. बाज दिखने से ऐसा माना जाता है कि आपकी जिंदगी में कुछ ऐसा होने वाला है, जिसके लिए आपको फोकस की जरूरत होती है.

चील

यदि आपको लगातार कई दिनों तक चील दिखाई दे, तो इसका मतलब है कि आपके पूर्वज आपके काफी खुश हैं. चील दिखना काफी शुभ होता है. ऐसा माना जाता है कि अगर चील दिखे, तो इसका मतलब है कि आपके हर एक काम में आपके पुर्वज की कृपा है. इसके अलवा ये परिवर्तन का भी प्रतीक है. चील का दिखना इस बात का प्रतीक भी होता है कि ये आपकी आने वाली जिंदगी में काफी बड़ा परिवर्तन होने वाला है.

सावधान! घर में रखीं हैं ये 5 चीजें तो तुरंत हटा लें, वरना हो सकती है अनहोनी

उल्लू

यदि आपको बार-बार उल्लू की तस्वीर दिखे या फिर आपको रास्ते पर उल्लू दिखे, तो समझ जाएं कि आपको खुद पर भरोसा करने की जरूरत है. आप उस समय जो भी काम कर रहे होते हैं, वो आपके जीवन के लिए सही होता है. ऐसी स्थिति मे बस आपको खुद पर विश्वास करने की जरूरत होती है और अपने दिल की सुननी होती है.

चुटकीभर नमक आपकी सभी परेशानियों को करता है दूर, चमकानी है किस्मत तो ऐसे इस्तेमाल

First published: 5 June 2019, 14:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी