Home » कल्चर » Avoid to buy these things
 

इस दिन भूलकर भी नहीं बाजार से नहीं लेनी चाहिए ये चीजें, वरना भुगतना पड़ सकता है नुकसान

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 November 2020, 16:57 IST

हिंदू धर्म में हर दिन किसी न किसी भगवान को समर्पित होता है. ऐसा ही शनिवार का दिन शनिदेव की आराधना करने को समर्पित है. इसलिए कहा जाता है कि गलती से भी इस दिन कुछ चीजों की खरीददारी नहीं करनी चाहिए. ऐसा करने से आप होने वाली कई समस्याओं से बच सकते हैं.

दिन कैंची का उपयोग करने से बचना चाहिए. ऐसा करने से घर रिश्तों में तनाव आता है.


शनिवार को काले तिल भी भूलकर भी नहीं खरीदनी चाहिए. इस दिन काला तिल खरीदने से आपके कार्यो में बाधा आती है. शनिवार को शनिदोष को दूर करने के लिए शनिवार को काले तिल का दान और पीपल के पेड़ पर चढ़ाने का नियम है.

शनिवार को काले रंग के जूते भूलकर भी नहीं खरीदने चाहिए. मान्यता के मुताबिक इस दिन खरीदे गए काले जूते पहनने वाले कार्य में असफलता दिलाते हैं. ज्योतिषशास्त्र के मुताबिक अगर आप असफलता से बचना चाहते हैं और सफल होना चाहते हैं तो इस दिन भूलकर भी काले रंग के जूते न खरीदें.

अगर पहली बार रख रही हैं छठ पूजा का व्रत, तो ऐसे कर लें तैयारी

 

शनिवार के दिन लोहे की खरीदारी से बचना चाहिए. क्योंकि इस दिन लोहे से बनी चीजों का दान करने का काफी महत्व माना जाता है. मान्यताओं के मुताबिक लोहे का सामान शनिवार को दान करने से शनि भगवान खुश होते हैं.

शनिवार को भूलकर भी तेल नहीं खरीदना चाहिए. इस दिन सरसों का या किसी भी तरह का तेल खरीदने से घर में बीमारियों का वास होता है. ज्योतिष के मुताबिक शनिवार को तेल खरीदने से इंसान बीमारियों से ग्रस्त होने लगता है.

इसी के साथ इस दिन नमक भी नहीं खरीदना चाहिए. ऐसा करने से कर्ज चढ़ने या फिर बढ़ने की संभावना रहती है.

भूलकर भी नहीं लगाने चाहिए घर में ये पौधे, घर में आती है मुसीबत!

First published: 18 November 2020, 16:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी