Home » कल्चर » cut your hair on the this day
 

पैसों की किल्लत से बचने के लिए हफ्ते के इस दिन कटवाएं अपने बाल

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 February 2021, 19:57 IST

शास्त्रों में बेहतर और खुशहाल जिंदगी के लिए कई उपाय और नियम बताए गए हैं.जिसमें शास्त्र ये भी कहता है कि व्यक्ति द्वारा किए जाने वाले हर काम का उसके जिंदगी पर प्रभाव पड़ता है. कौन चाहता है उसके घर में दरिद्रता का वास हो. ज्योतिष के मुताबिक, हर ग्रह नक्षत्र का हमारे उपर असर पड़ता है.यह असर अच्छा या बुरा दोनोों हो सकता है. जैसे पुरुष हो या महिला बाल तो हम सभी कटवाते हैं. अनजाने में हर किसी गलत दिन बाल कटवा लेते हैं, जिसका उल्टा प्रभाव हमारे उपर पड़ता है.

शास्त्रों में कुछ उपाय बताए गए हैं, जिसे पूरा कर हम अपने जीवन की परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं. अनजाने में हम कुछ गलतियां कर देते हैं जिससे मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं, जिसका उल्टा असर हमारे उपर पड़ता है और निगेटिविटी के कारण हर तरफ से परेशानी बढ़ने लगती है. ज्योतिष के मुताबिक, हम आपको यहां कुछ उपाय बता रहे हैं जिसके बारे में जानकार आपकी पैसों की कमी की समस्या दूर हो सकती है.


अपनाएं ये उपाय...

Valentine Day 2021: जानिए क्यों मनाया जाता है वैलेंटाइन डे, पढ़िए इसके पीछे की रियल कहानी

 

सभी दिनों में से सबसे ज्यादा शुभ बुधवार और शुक्रवार का दिन माना गया है. ज्योतिष के मुताबिक बुधवार के दिन बाल या नाखून कटवाना बहुत ही शुभ माना गया है. इस दिन बाल कटवाने से घर में कभी भी पैसों की कमी नहीं होती और हमेशा सुख समृद्धि बनी रहती हैं. इसलिए बुधवार और शुक्रवार का आपको बाल कटवाने चाहिए. वहीं शुक्रवार का दिन नाखून काटने के बहुत अच्छा होता है.

बताते चलें कि, शास्त्रों में ये साफ-साफ कहा गया है कि, नाखून या बाल काटने के लिए शुक्रवार का दिन सबसे ज्यादा अच्छा होता है. ऐसा करने से आपको खूब तरक्की भी मिलती है और भाग्य साथ देता है.ज्योतिष के मुताबिक, सप्ताह के रविवार, सोमवार, मंगलवार, गुरूवार और शनिवार को भूलकर भी बाल, दाढ़ी और नाखून नहीं कटवाने चाहिए. इसका असर आपके उपर उल्टा असर होता है.

अगर इन बातों का रखेंगे ध्यान, तो कभी नहीं खाएंगे फ्लैट और प्लॉट लेने में धोखा!

First published: 9 February 2021, 19:57 IST
 
अगली कहानी