Home » कल्चर » Before doing unlucky things you may see these things
 

अगर आपको भी मिल रहे हैं ये संकेत तो हो जाएं सावधान, होने वाली है कुछ अनहोनी

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 October 2019, 14:57 IST

कई बार हमारे आपपास हो रही घटनाओं को हम नजर अंजाद कर देते हैं लेकिन ये घटनाएं हमारे आने वाले वक्त यानी भविष्य में आने वाले सुख-दुख के बारे में संकेद देती हैं. कई बार इन संकेतों या घटनाओं को नजर अंदाज करने से हमें भारी नुकसान उठाना पड़ता है. लेकिन कुछ सावधानियां बरतकर आप आने वाली परेशानी या अनहोनी को टाल सकते हैं. आप हम आपको ऐसे ही कुछ संकेतों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके लिए अनहोनी का संकेत हो सकते हैं.

दरअसल, कई बार घर की दीवार पर टंगी घड़ी या हाथ घड़ी के बंद या फिर उसका शीशा टूटने को हम गंभीरता से नहीं लेते, लेकिन इसका आपकी जिंदगी पर असर पड़ता है. घड़ी का बंद होना इस बात का संकेत होता है कि आपके परिवार पर कोई गंभीर संकट आने वाला है.

इसके अलावा रसोईघर में रखे कांच के बर्तन एक के बाद एक टूटने लगें तो ये भी आपके लिए परेशानी का सबब बनने वाले हैं. अगर आपके घर की किचन में भी इस तरह का हो रहा है तो ये इस बात का संकेत हैं कि आपके ऊपर कोई बड़ा आर्थिक संकट आने वाला है.

वहीं अगर किसी शुभ आयोजन में बाधा उत्पन्न होने लगे तो समझ जाएं कि आने वाले साल में आपके ऊपर संकट के बादल मंडराने वाले हैं. इससे बचने के लिए घर पर सुंदरकांड का पाठ करवाना शुभ माना जाता है.

अगर अचानक से कभी आपके छत या आंगन में कोई हड्डी का टुकड़ा आकर गिर जाए तो आने वाले समय में आपको कोई अशुभ समाचार मिल सकता है. वहीं अगर दूध ऊबालते समय दूध बार-बार बाहर गिर रहा है तो ये आपके लिए अशुभ संकेत है.

धनतेरस पर इन चीजों को खरीदना माना जाता है शुभ, दौलत से भर जाएगा आपका घर

धनतेरस पर भूल से भी ना खरीदें ये चीज, शुरु हो जाएगी घर की बर्बादी

First published: 14 October 2019, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी