Home » कल्चर » Benefits of fengshui frog keep in house
 

घर में इस चीज को रखने से होंगे कई जबरदस्त फायदे, आज ही कर लें इसकी खरीददारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 June 2019, 15:10 IST

फेंगशुई चीनी वास्तु शास्त्र है. आजकल भारत और पूरी दुनिया में फेंगशुई पर लोग जोर दे रहे हैं. कई लोग अपने घरों और ऑफिस में फेंगशुई से जुड़ी चीजों का इस्तेमाल करते हैं. लाफिंग बुद्धा, कॉइंन इत्यादि चीजें फेंगशुई के अंगर्गत आती है. फेंगुशुई की चीजों का इस्तेमाल करने से घर में पॉजीटिव वाइव्स बनें रहते हैं.

हिंदू धर्म ग्रंथों के अनुसार वास्तु शास्त्र का उपयोग काफी समय से हो रहा है. इसलिए यहां के लोग फेंगशुई की मान्यताओं को भी मानते हैं. फेंगशुई टिप्स अपना कर लोग अपने घर के वास्तु दोषों को दूर करते हैं. बहुत से लोग अपने घर में 3 टांगों वाला मेंढक रखते हैं. ये फेंगशुई वास्तुशास्त्र के मुताबिक, काफी भाग्यशाली होता है. चलिए जानते हैं आखिर इस मेंढक को घर में रखने से क्या-क्या फायदे होते हैं-

फेंगशुई में तीन टांगों वाले मेंढ़क को घर में रखने से धन और सेहत पर काफी अच्छा प्रभाव पड़ता है. इस मेंढक को पैसों के ढ़ेर में रखने पर भाग्य साथ देता है.

फेंगशुई वास्तु शास्त्र में मेढक को अपने मेन गेट के पास रखना चाहिए. ये बेहद शुभ माना जाता है. इस मेंढक को भूलकर भी किचन या टॉयलेट के पास ना रखें. ऐसा करना से भाग्य आपका साथ नहीं देगा.

इसके साथ ही यदि आप अपने घर में फेंगशुई मेंढक रखना चाहते है, तो इसे सीधे जमीन पर ना रखे बल्कि एक ऊंची जगह पर लाल कागज या फिर रिबन पर रखें. इससे उचित फल मिलने की संभावना होती है. 

घर के बाहर पौधा लगाने से पहले हो जाएं सतर्क, ध्यान रखें ये जरूरी बात

First published: 12 June 2019, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी