Home » कल्चर » bride look stylish,gorgeous and be warm at same time to wear this dress on her wedding in winter
 

सर्दियों में ये ड्रेसेज दुल्हन को स्टाइलिश दिखने के साथ देगी गर्माहट

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 November 2017, 12:01 IST

अपनी शादी के दिन हर दुल्हन स्टाइलिश और खूबसूरत दिखने की ख्वाहिश रखती है. सर्दियों के मौसम में दुल्हन कुछ खास उपाय अपना सकती है, जिससे न केवल वो खूबसूरत और स्टाइलिश दिखे बल्कि इस सर्द मौसम में उसे गर्माहट भी मिलेगी.  डिजाइनर उस्मान साजिदा और अनीता ओझा ने इस बारे में कुछ सुझाव दिए हैं :

1- लंबे चूड़ीदार स्लीव न सिर्फ बेहद अच्छे दिखते हैं बल्कि आपके हाथों को भी ढके रहते हैं और गर्माहट देते हैं. अपने सभी पारंपरिक परिधान जैसे साड़ी, सलवार-कमीज, अनारकली या लहंगा पूरी आस्तीन वाला ही चुनें.

2-वेलवेट या मोटे कपड़े के ब्लाउज न सिर्फ आपको गर्माहट देंगे बल्कि आपको आकर्षक लुक भी देंगे. शॉर्ट लहंगे पर फुल स्लीव या हाई नेक जैकेट भी अच्छा लगेगा.

3- लेयरिंग दुपट्टे न सिर्फ दिखने में बेहद अच्छे लगते हैं, बल्कि ठंड हवाओं को रोककर आपको गर्म भी रखते हैं.

4- जैकेट लहंगा आपके लिए सबसे ज्यादा उपयुक्त होगा क्योंकि यह आजकल काफी फैशन में है.

5-नेट या पारदर्शी कपड़े वाले परिधान के बजाय वेलवेट या सिल्क के परिधान चुनें, जो आपको गर्म रखेंगे. वेलवेट लंहगा और सिल्क लहंगा फिर से चलन में आ गए हैं.

6-परिधान की तरह फुटवेयर भी काफी अहम है, थोड़े हाई फुटवेयर पहनें, जिससे पैरों में आपको ठंड नहीं लगे और आपके पैर भी अच्छे दिखें.

7- आप चाहें तो चमकीले मोती, बीड्स जड़ी जूतियां पहन सकती हैं. बैली भी पहनी जा सकती है.

8- कुंदन के काम वाली और खूबसूरत बॉर्डर वाली ओढ़नी लें. अगर आपके सिर पर दुपट्टा है तो फिर आप इसे कंधे पर स्टाइलिश अंदाज में डाल सकती हैं.

9- इस साल के विंटर ब्राइडल ट्रेंड में ज्यादा भारी गहने चलन में नहीं हैं. आप एक स्लीक नेकपीस, नथ, ईयररिंग और सिंपल सा मांग टीका पहन सकती हैं. गहनों को कम पहन कर अपने ब्राइडल परिधान को आकर्षण का केंद्र बनने दीजिए.

First published: 22 November 2017, 12:01 IST
 
अगली कहानी