Home » कल्चर » Chaitra Navratri 2019: Weekly special train starting from 4 April 2019 for Vaishno Devi Temple
 

नवरात्र में वैष्णो देवी का दर्शन करना हुआ आसान, रेलवे ने भक्तों को दी ये बड़ी सौगात

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 April 2019, 16:11 IST
Special Train for Vaishno Devi

साल का पहला नवरात्र यानि की चैत्र नवरात्र का आरम्भ कल से हो रहा है और इन 9 पावन दिनों में सभी भक्त पूजा पाठ और भक्ति में लीन होकर मां दुर्गा की अराधना करते हैं. नवरात्र के पहले दिन से कलश की स्थापनी से लेकर अष्टमी और नवमी पूजन,हवन,कंचक तक कई काम किए जाते हैं. साथ ही कुछ लोग माता के दर्शन करने वैष्णो देवी भी जाते हैं और तभी अपना व्रत पूरा मानते हैं. जो लोग इस नवरात्र भी वैष्णो माता के दर्शन के लिए वैष्णो दरबार जाना चाहते हैं उनके लिए भारतीय रेलवे एक बड़ी सौगात लेकर आया है.

Vaishno Devi

वैष्णो देवी माता के दर्शन के लिए जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए रेलवे ने एक बड़ी सौगात दी है और वो है कि 4 अप्रैल से 06521/06522 यशवंतपुर-हजरत निजामुद्दीन-यशवंतपुर सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन का विस्तार वैष्णो देवी कटरा तक करने का फैसला लिया है. ये फैसला सिर्फ नवरात्र के पावन दिनों के लिए ही लिया गया है और माता के दर्शन के लिए जानेवाले भक्तों की संख्या को ध्यान में रखते हुए ये कदम उठाया गया है. 

Train

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, ट्रेन संख्या 06521 यशवंतपुर-हजरत निजामुद्दीन साप्ताहिक सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन 4 अप्रैल से 20 जून तक हर गुरुवार को सुबह 6.30 बजे यशवंतपुर से रवाना होगी. ये ट्रेन शनिवार को सुबह 3.50 बजे हजरत निजामुद्दीन से रवाना होगी और उसी दिन शाम को 6.50 बजे वैष्णो देवी कटरा पहुंचा देगी.

जब अमिताभ बच्चन ने लड़ा था लोकसभा चुनाव, अटल जी बोले- अपनी तरफ से हम रेखा को लड़ाएंगे और..

वैष्णो देवी से वापसी के लिए 06522 वैष्णो देवी कटरा यशवंतपुर साप्ताहिक सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन 8 अप्रैल से 24 जून तक हर सोमवार को वैष्णो देवी कटरा से सुबह 5.40 बजे शुरु होगी और तीसरे दिन दोपहर 3 बजे स्वंतपुर पहुंचेगी. इस ट्रेन में एसी 2 टियर, तीन एसी 3 टीयर, 6 स्लीपर क्लास और दो सामान्य और दो विकलांग श्रेणी कोच हैं. ये ट्रेन नई दिल्ली,अंबाला कैंट,लुधियाना,जालंधर कैंट,पठानकोट कैंट,जम्मू तमी और उधमपुर स्टेशनों पर रुकेगी.

पूल में पत्नी अंकिता संग इस अंदाज में मस्ती करते दिखे मिलिंद सोमन, बोल्ड लुक हुआ वायरल

इस मंदिर में मुस्लिम संप्रदाय के लोग भी लगाते हैं हाजिरी, पुत्र प्राप्ति के लिए इस मंदिर में लगता है भक्तों का तांता

First published: 5 April 2019, 16:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी