Home » कल्चर » chandra grahan 2020 effect on all zodiac sign
 

Chandra Grahan 2020: आज रात लगेगा चंद्रग्रहण, इन राशिवालों पर पड़ेगा बहुत बुरा असर

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 January 2020, 11:11 IST

Chandra Grahan 2020: आज साल का पहला चंद्र ग्रहण (lunar eclips) लगा हुआ है. यह चंद्र ग्रहण मिथुन राशि और पुनवर्स नक्षत्र में लगेगा. खास बात ये है कि ये चंद्र ग्रहण भारत में नजर आएगा. भारतीय समय अनुसार यह ग्रहण आज रात 10:37 से शुरू होकर 11 जनवरी की सुबह 2:45 तक रहेगा. इस ग्रहण का हर किसी के मन और दिमाग पर काफी असर पड़ता है. कहा जाता है कि ग्रहण का असर 15 दिन तक रहता है. चलिए बताते हैं आपको कि सभी राशियों पर चंद्र ग्रहण का प्रभाव या दुष्प्रभाव जरूर पड़ेगा.

मेष- इस राशि के लोगों से उनके दोस्तों और छोटे भाई बहनों से सम्बन्ध खराब करा सकता है. इससे बचने के लिए गायत्री मन्त्र 108 बार जपें. इसी के साथ भगवान शिव को नम:शिवाय मंत्र का माला जाप करें. ये काफी असर करेगा.

वृषभ-इस राशि से दूसरे भाव में चंद्र ग्रहण धन कुटुंब सम्बंधित वाद विवाद करवा सकता है. इससे बचने के लिए आपको सफेद चीजों का दान करना शुभ होगा. इसमें आप सफेद कपड़ा, चावल आदि चीजें किसी को भी दान कर सकते हैं.

 

मिथुन- इस राशि के लोगों पर इस चंद्र ग्रहण उनके स्वास्थ्य पर असर डाल सकता है. इससे बचने के लिए आप कच्चे दूध से रुद्राभिषेक करें.

कर्क- कर्क राशि के लोगों का मन अशांत रहेगा. इससे बचने के लिए आप चंद्रमा के मंत्र का जाप करें. आप ओम सोम सोमाय नम: मंत्र का जाप करें. इसे करने से आपको शांति मिलेगी.

सिंह- इस राशि के लोगों को चंद्र ग्रहण होने से धन लाभ हो सकता है. इसी के साथ आप अपने खर्चों को रोकने के लिए दवा का दान करें और ओम नम: शिवाय मंत्र का जाप करें.कन्या- आपके कार्यों में देरी हो सकती है. आपकी नौकरी में बदलाव भी हो सकता है. आप भगवान शिव के शिवलिंग पर दूध चढ़ा सकते हैं.

तुला- ये ग्रहण आपके करियर में बदलाव ला सकता है. आप सफेद चीजों का दान करें. इसी के साथ आप अपनी मां को कोई उपहार भी दे सकते हैं.

वृश्चिक- इस राशि के लोगों के लिए अष्टम भाव में चंद्र ग्रहण हर कार्य में गड़बड़ी करायेगा. इससे आपकी आखों में समस्या हो सकती है और भाग्य में रुकावट भी हो सकती है. आप चालव की खीर भगवान शिव को चढ़ा सकते हैं.

धनु- इस राशि के लोगों के लिए ये ग्रहण व्यापार में नुकसान करायेगा. अचानक कोई दुर्घटना भी घट सकती है. आप पंचाक्षरी मंत्र ओम नम: शिवाय का जाप करें.

मकर- इस राशि वालों का मन निराश हो सकता है. जीवनसाथी से वाद विवाद को भी बढ़ा सकता है. आप भगवान शिव की पूजा करें.साथ ही मंत्र का जाप भी करें.

कुंभ- इस राशि वालों के पेट में गड़बड़ी हो सकती है. साथ ही प्यार के मामलों में भी बवाल हो सकता है. आप दाएं हाथों से शिवलिंग में दूध चढ़ाएं.

मीन- आपकी माता की तबीयत खराब हो सकती है. इससे आपके मन में भी निराशा हो सकती है. भगवान शिव की पूजा करें.

Chandra Grahan 2020: इस चंद्र ग्रहण से पहले नहीं लगेगा सूतर, जानिए क्या है वजह

First published: 10 January 2020, 11:11 IST
 
अगली कहानी