Home » कल्चर » Christmas Day: Know the best tourist place in India on December 25 celebration as happy Christmas
 

Christmas Day: कम खर्च में यहां करें क्रिसमस सेलिब्रेशन, इन यादगार लम्हों को जिंदगी भर नहीं भूल पाएंगे

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 December 2018, 10:21 IST

पूरी दुनिया में क्रिसमस का इंतज़ार बेसब्री से लोग कर रहे हैं. क्रिसमस साल के आखिरी हफ्ते में 25 दिसंबर को मनाया जाता है लेकिन इसकी धूम पूरे हफ्ते रहती है. इस समय छुट्टियों का दौर भी होता है तो ऐसे में लोग घूमने का प्लान भी करते हैं. लेकिन आपका क्रिसमस सेलिब्रेशन यादगार बन जाए इसके लिए ये जानना जरुरी है कि क्रिसमस के दौरान घूमने का सबसे बेहतरीन जगह कौन है.

अगर आपको प्राकृतिक खूबसूरती लुभाती है तो शिलॉग में क्रिसमस मनाने का अपना मजा है. यहां की लुभावनी प्राकृतिक सौंदर्य लोगों को बहुत लुभाती हैं. यहां के बगीचे, झरने और पहाड़ आपकी क्रिसमस सेलिब्रेशन को खास बना देते हैं.

क्रिसमस की तैयारियां गोवा में महीनों पहले से होती है. गोवा खासतौर पर युवाओं को काफी आकर्षित करती है. यहां के डिस्को, पब और खूबसूरत बीच बरबस टूरिस्ट को अपनी और खींचते हैं. गोवा में क्रिसमस के मौके पर बड़े-बड़े कलाकारों के म्यूजिक कंसर्ट भी होते हैं.

क्रिसमस सेलिब्रेशन, धर्मशाला और मैक्लॉडगंज में भी मनाने का अपना ही आनंद हैं. यहाँ कम बजट में पहाड़ों की प्राकृतिक खूबसूरती के बीच क्रिसमस मना सकते हैं. यहां आप अपने परिवार या दोस्तों के साथ जा सकते हैं.

क्रिसमस के लिए पुड्डुचेरी भी बेस्ट ऑप्शन है. यहां बेहद शानदार तरीके से क्रिसमस मनाया जाता है. क्रिसमस के दिनों में इस शहर की रौनक देखते बनती है. दूर-दराज से लोग अपने परिवार संग यहां क्रिसमस मनाने आते हैं.

 

क्रिसमस के मौके पर आप केरल का भी प्लान कर सकते हैं. यहां की गलियां दुल्हन की तरह सजाई जाती हैं. यहां कई ऐतिहासिक चर्च हैं जहां सुबह से ही लोगों की भीड़ लगनी शुरू हो जाती है और लोग यीशु से प्राथना करते हैं.

First published: 12 December 2018, 17:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी